अब आपके इंटरनेट पेक की वेलेडिटी 1 साल तक रहेगी

21 August 2016

नईदिल्ली। अब लोगों के इंटरनेट पेक की वेलेडिटी एक साल तक रह सकेगी। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी (TRAI) की तरफ से इसके लिए इजाजत दे दी गई है। ट्राई के पास इस बदलाव के लिए कंज्यूमर प्रोटेक्शन रेगुलेशन (TCPR) की तरफ से प्रस्ताव भेजा गया था। शुक्रवार (19 अगस्त) को ट्राई की तरफ से इस बदलाव पर मुहर लगा दी गई। 

अब 90 दिनों तक चलने वाला नेट पैक 365 दिनों तक चलाया जा सकेगा। इससे उन लोगों को फायदा होगा जो लंबे वक्त तक अपना डाटा पैक चलाते हैं और जो कम डाटा यूज करते हैं। इससे नए यूजर्स को भी नेट चलाने में आसानी होगी। माना जा रहा है कि इससे नए यूजर्स नेट के प्रति आकर्षित होंगे। ट्राई ने फैसले लेते हुए कहा, ‘ट्राई ने डाटा पेक की वेलेडिटी बढ़ाने की बात मान ली है। स्पेशल टेरिफ वाउचर डलवाने पर यह बेनेफिट मिलेगा। इससे उन लोगों को फायदा होगा जिन्हें लंबे वक्त तक अपना डाटा पैक चलाना होता है।’

फिलहाल क्या है स्कीम: 
अभी कंपनियों की तरफ से रिचार्ज वाउचर दिए जाते हैं जिससे वेलेडिटी 90 दिनों तक बढ़ाई जा सकती है लेकिन अगर इन दिनों के बीच इंटरनेट का पूरा डाटा यूज नहीं किया जाएगा तो वह तीन महीने के बाद खत्म हो जाएगा। यह जो बदलाव किए जाएंगे वह ट्राई की तरफ से किए जाने वाले दसवें बदलाव हैं।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->