जबलपुर मिली भी मिली गरीबों के गेंहू में मिट्टी की मिलावट

जबलपुर। गरीबों के गेंहू में मिट्टी की मिलावट भोपाल के बाद अब जबलपुर में भी पकड़ी गई। यहां खुद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने एक वेयरहाउस पर छापामार कार्रवाई की। इससे पहले भोपाल के वेयर हाउसों में भी 50 किलो के बोरे में 20 किलो मिट्टी की मिलावट पाई गई थी। आरोप है कि यह मिलावट पूरे प्रदेश में है और यह करोड़ों का घोटाला है, जो सरकार की सरपरस्ती में अंजाम दिया जा रहा है। 

गुरुवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने कृषि उपज मंडी में स्थित सरकारी वेयर हाउस पर छापा मारा। मंत्री जी को गोदाम में देख वहां के कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया। इस कार्रवाई के दौरान मौके से संबंधित अधिकारी गायब मिले। ऐसे में मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे ने खुद ही गेहूं की जांच शुरू कर दी। जांच करने पर उन्हें वहां बड़ी मात्रा में सड़ा हुआ गेहूं मिला। 

पूरे प्रदेश में यही हाल है
गरीबों के लिए सड़े हुए गेंहू और उसमें भी मिट्टी की मिलावट की​ शिकायतें पूरे प्रदेश से आ रहीं हैं। लगभग हर जिले में यही हालात हैं। जनसुनवाईयों में ऐसे आवेदनों की भरमार है, लेकिन शिकायतों पर कभी कोई कार्रवाई होती दिखाई नहीं दे रही है। आरोप है कि कारोबारी, अफसर और नेताओं का एक सिंडीकेट इस घोटाले को अंजाम दे रहा है। इसमें कुछ आईएएस अफसर भी शामिल हैं। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !