उपसंचालक लोक शिक्षण संचालनालय को सस्पेंड करने की मांग | Adhyapak News

भोपाल। अध्यापक संयुक्त मोर्चा द्वारा निरंतर दिनांक १०/६/१६ से क्रमिक अनशन/धरना दिया जा रहा है। आज दिनांक ०४/०७/१६ को जिले अनुसार राजगढ और छतरपुर जिलो ने आकर लाल घाटी,खेडापति हनुमान मंदिर भोपाल में धरना दिया। सरकार और उसके अड़ियल रवैया के कारण छठवाँ वेतन मान के आडर में लोक शिक्षण संचालनालय के एस.बी धोटे जी उप संचालक के द्वारा जानबूझकर 2.94 लाख अध्यापक संवर्ग के साथ वेतन विसंगती की गई।

इनके द्वारा पहले भी अध्यापको के आर्डर में विसंगती उत्पन्न की जाती रही है। सरकार का इतना बडा फेलियर और उसके बाद भी श्री धोटे जी जैसे अधिकारी 15 सालों से उसी विभाग में जमें हुए है। श्रीमान एस.बी धोटे जी उप संचालक का जल्दी ही स्थानानतरण नही किया गया तो इनके खिलाफ डीपीआई का घेराव संयुक्त मोर्चा करेगा। इसकी जिम्मेदारी शासन की होगी। 

श्री धोटे जी और वित्त के अधिकारियो ने ऐसी वेतन विसंगती के आर्डर जारी किये कि जिससे अध्यापकों का वेतन बढने के बजाए कम हो गया। मै मोर्चा की और से यह पूछना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री जी द्वारा 1125 करोड रू.अधयापको को देने की बात कही गई है। उसका ही वित्त विभाग कैलकुलेशन जारी कर दे। यदि वाकई में मुखयमंत्री द्वारा अध्यापको को छठवें वेतन मान के रूप में 1125 करोड रू.दिये है तो वेतन बढने, कम कैसे हो रहा है?

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !