मंत्रीमंडल का विस्तार: लिस्ट तैयार, बस मोदी का इंतजार

भोपाल। शिवराज सिंह मंत्रीमंडल के विस्तार की तमाम जमीनी तैयारियां पूरी हो गईं हैं। संघ, संगठन और शिवराज ने मिलकर नामों पर विचार कर लिया है। लिस्ट भी लगभग फाइनल हो गई है। 29 जून को सीएम शिवराज सिंह यह लिस्ट लेकर दिल्ली जाएंगे। वहां से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद 30 जून को इसकी घोषणा कर दी जाएगी। सीएम ने पीएम मोदी से मिलने के लिए समय मांगा है। 

दिन भर चलता रहा मिलने-जुलने का दौर
राज्यपाल से मिलने के तत्काल बाद मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा के निवास पर कुछ देर चर्चा की। फिर सीएम हाउस चले गए। इसी बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के घर पहुंचे। करीब आधा घंटा चर्चा करने के बाद वे सीएम निवास गए। वहां शिवराज सिंह, नंदकुमार और भगत के बीच करीब ढाई घंटे चर्चा हुई। इसे मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। शाम को मुख्यमंत्री विदिशा के दौरे पर निकले। इससे पूर्व केदारनाथ शुक्ला समेत चार विधायक सीएम निवास पहुंचे और मुख्यमंत्री से मिले हैं। यहां बता दें कि केदारनाथ शुक्ला भी मंत्री के लिए दावेदारी कर रहे हैं।

मंत्रालय में चल रहीं हैं तैयारियां 
इधर, शासन स्तर पर नए मंत्रियों के लिए कक्ष व गाड़ियों की तैयारी जोरों पर है। प्रमुख सचिव शिखा दुबे को रिटायर हो रहे प्रमुख सचिव अरुण तिवारी के कक्ष में शिफ्ट किया जाएगा। अपर प्रमुख सचिव राकेश अग्रवाल भी इसी माह रिटायर हो रहे हैं। उनका कक्ष प्रमुख सचिव कल्पना श्रीवास्तव को सौंपा जा सकता है। इसी तरह पूर्व में गृहमंत्री का जो कक्ष था, उसमें प्रमुख सचिव अश्विनी राय बैठते हैं। इसे भी रिक्त कराया जा सकता है। पूर्व वित्तमंत्री राघवजी के कमरे में इस समय आशीष उपाध्याय बैठ रहे हैं, उन्हें भी किसी दूसरे कक्ष में भेजा जा सकता है। मंत्रालय की पांचवीं मंजिल पर तीन कक्ष पहले से खाली हैं।

ये हैं दौड़ में
अर्चना चिटनीस, जयभान सिंह पवैया, विश्वास सारंग, रामलाल रौतेल, विजयपाल सिंह, सुदर्शन गुप्ता या ऊषा ठाकुर में से एक, ओम प्रकाश सकलेचा या यशपाल सिंह सिसोदिया में से एक, रुस्तम सिंह, चौधरी चंद्रभान सिंह व नानाभाऊ मोहोड़ में से एक को टीम शामिल किए जाने की संभावना है। चार में से तीन राज्यमंत्री भी प्रमोट होंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !