मप्र में 20 से ज्यादा IAS अफसर होंगे इधर से उधर

भोपाल। मध्यप्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल एक-दो दिन में होने जा रहा है। अफसरों को बदले जाने को लेकर मंत्रालय में कवायदें तेज हो गई हैं। नए फेरबदल में दो दर्जन आईएएस अफसरों को बदले जाने की संभावना है। आईएएस अफसरों को बदले जाने को लेकर मंत्रालय के गलियारों में हलचल तेज हो गई हैं। कई जिलों के कलेक्टर समेत मंत्रालय स्तर पर अफसरों के विभागों को बदला जाएगा। आईएएस अफसरों के तबादलों को लेकर मुख्य सचिव अंटोनी डिसा ने सीएम शिवराज से दो बार की चर्चा भी की है।

9 जिलों के कलेक्टर बदलेंगे
जिन कलेक्टरों को बदले जाने की संभावना है उनमें झाबुआ कलेक्टर अरुणा गुप्ता, उज्जैन कलेक्टर कविंद्र कियावत, रतलाम कलेक्टर बी चंद्रशेखर राव, शिवपुरी कलेक्टर राजीव दुबे, भिण्ड कलेक्टर टी इलैया राजा, रीवा कलेक्टर राहुल जैन, छतरपुर कलेक्टर मसूद अख्तर, विदिशा कलेक्टर एमबी ओझा और नरसिंहपुर कलेक्टर सीबी चक्रवर्ती के नाम शामिल हैं. इसके अलावा केवल कटनी जिले में कलेक्टर की नियुक्ति होगी.

कमिश्नर और सचिव स्तर के अफसर 
वहीं, नए फेरबदल में उज्जैन, सागर और नर्मदापुरम संभाग में भी कमिश्नरों की नियुक्ति होगी. मंत्रालय स्तर पर बदले जाने वाले आईएएस अफसरों की संभावना पर नजर डालें तो श्रम विभाग के प्रमुख सचिव बीआर नायडू, अनुसूचित जाति विभाग के प्रमुख सचिव अशोक शाह, सामाजिक न्याय विभाग के सचिव मनोहर अगनानी और स्वास्थ्य सचिव सूरज डामोर के नाम शामिल हैं.

ये अफसर हो रहे हैं रिटायर 
वहीं, पिछड़ा वर्ग के एसीएस राकेश अग्रवाल, मछुआ कल्याण प्रमुख सचिव अरुण तिवारी, अल्पसंख्यक कल्याण आयोग के सचिव निसार अहमद, अपर आयुक्त एसपीएस सलूजा और अति.कमिश्नर इंदौर ए.पी सिंह 30 जून को रिटायर होने जा रहे हैं. अफसरों के रिटायर से पहले राज्य सरकार एक दो दिन में नई पदस्थापना के आदेश जारी करेगी.

मंत्रालयीन सूत्रों के मुताबिक, प्रशासनिक फेरबदल में अफसरों के कामकाज का आकलन किया जा रहा है, ताकि सरकार के साथ कदमताल करने वाले अफसरों को बेहतर पोस्टिंग और खराब परफार्मेंस वाले अफसरों को कमतर वाले विभाग की जिम्मेंदारी सौंपी जाए.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !