JNU: कन्हैया कुमार पर जानलेवा हमला

नई दिल्ली। देशद्रोह के आरोपी व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर विमान में एक शख्स ने जानलेवा हमला किया है। कन्हैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है। कन्हैया ने लिखा है कि हवाई सफर के दौरान एयरक्राफ्ट में बैठे एक शख्स ने गला दबाकर उनकी हत्या करने की कोशिश की।

कन्हैया ने अपने एक अन्य ट्वीट में इस बात का खुलासा किया कि इस घटना के बाद जेट एयरवेज के स्टाफ ने हमला करने वाले शख्स पर किसी तरह की कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने आगे लिखा है, 'जेट एयरवेज को हमला करने वाले और हमले का शिकार हुए व्यक्ति में फर्क नजर नहीं आता। अगर आप शिकायत करेंगे, तो वो आपको प्लेन से उतार देंगे।'

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी पर हुए कार्यक्रम के दौरान जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में जेल जा चुके कन्हैया पर इससे पहले भी कई बार हमले हो चुके हैं। पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट परिसर के अंदर ही कन्हैया की पिटाई की गई थी। एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में तीन वकीलों ने इस बात को कबूला था कि उन्होंने कन्हैया को बुरी तरह पीटा।

10 मार्च को यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर ही विकास चौधरी नाम के एक शख्स ने कन्हैया के साथ हाथापाई की थी। विकास चौधरी का कहना था कि वो कन्हैया को सबक सिखाने आया था।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में कन्हैया कुमार पर एक समारोह में चप्पल फेंकने की कोशिश की गई थी। कन्हैया यहां छात्रों को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान दो लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए और कन्हैया पर चप्पल फेंकने की कोशिश की।

इसके अलावा 14 अप्रैल को भी नागपुर में नेशनल कॉलेज के एक कार्यक्रम गए कन्हैया पर जूते-चप्पल फेंके गए थे। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जमकर हंगामा किया और कन्हैया के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए थे। इतना ही नहीं कार्यक्रम स्थल की तरफ जाते समय भी कन्हैया की गाड़ी पर पत्थरबाजी की गई थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !