WhatsApp में अब सीक्रेट ग्रुप बनाने की सुविधा मिलेगी, प्राइवेसी भंग नहीं होगी

Meta के साथ WhatsApp अपने 10 साल पूरे कर चुका है और इस अवसर पर वह अपने यूजर्स को एक के बाद एक गिफ्ट दे रहा है। इसी क्रम में एक और नया गिफ्ट तैयार किया जा रहा है। व्हाट्सएप अब अपने यूजर्स को सीक्रेट ग्रुप बनाने की सुविधा देने जा रहा है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि पूरे ग्रुप की प्राइवेसी कंप्रोमाइज नहीं होगी। 

WhatsApp पूरा कंट्रोल आपके हाथ में होगा

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह फीचर अंडर डेवलपमेंट है और इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। किसी भी समय इस फीचर को रोल आउट किया जा सकता है। इन तमाम फीचर्स की मदद से व्हाट्सएप अपने छोटे से छोटे प्रतिस्पर्धी को बाजार से खत्म करने की कोशिश कर रहा है। इस नए फीचर के तहत आप किसी भी कम्युनिटी ग्रुप चैट को Hide कर सकेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं एक स्पेशल आइकॉन की मदद से आप यह पता कर सकते हैं कि कौन सा ग्रुप सीक्रेट है और वह किसी कम्युनिटी का हिस्सा है। 

जो बताना है बताओ जो छुपाना है छुपाओ

इस फीचर के कारण आप अपनी कम्युनिटी में दो प्रकार के ग्रुप बना सकेंगे। पहली कैटेगरी में ऐसे ग्रुप जो सबके लिए सामान्य होंगे और दूसरी कैटेगरी में कुछ सीक्रेट ग्रुप बनाए जा सकते हैं। आप अपनी कम्युनिटी में एक से अधिक ग्रुप को Hide कर सकते हैं। इसके कारण कम्युनिटी में जिन बातों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए वह सार्वजनिक रहेगी लेकिन जिन बातों को छुपा लेना चाहिए, उन्हें आसानी से छुपाया जा सकेगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !