तरबतर हुआ ग्वालियर संभाग, कहीं तेज बारिश, कहीं बूंदाबांदी

ग्वालियर। पाकिस्तान में बने पश्चिमी विक्षोभ के चलते ग्वालियर-चंबल संभाग में शनिवार शाम को बारिश हुई। ग्वालियर में जहां गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हुई। वहीं, अंचल के दतिया व मुरैना में तेज बारिश हुई तथा भिंड, शिवपुरी व श्योपुर में बूंदाबांदी हुई। बारिश ने तापमान में भी गिरावट ला दी है।

अंचल में शनिवार शाम को मौसम अचानक बदल गया। डबरा में भी शाम साढ़े छह बजे से तेज बारिश हुई। दतिया के इंदरगढ़, भांडेर व बसई में शाम सात बजे से तेज बारिश शुरू हो गई। इससे खेतों में खड़ी गेहूं की फसल बिछ गई। मुरैना में रात 9.30 बजे से तेज बारिश शुरू हुई। 20 मिनट की बारिश से शहर की सड़कों पर पानी भर गया। शिवपुरी, श्योपुर, भिंड में भी बूंदाबांदी हुई।

सुबह धूप, दिन में हल्के बादल, शाम को बूंदाबांदी
पाकिस्तान में बना पश्चिमी विक्षोभ मध्यप्रदेश की ओर बढ़ रहा है। इसके चलते मौसम में शनिवार से ही परिवर्तन देखने को मिला। जहां दिन में बिखरे-बिखरे बादल छाए रहे, वहीं शाम होते ही तेज हवा के साथ आसमान में घटाएं घिर आईं, गरज के साथ बिजली कड़की और बूंदाबांदी भी हुई। इससे मौसम में ठंडक आ गई। मौसम विज्ञानियों की मानें, तो रविवार को भी तेज हवा चल सकती है या आंधी आ सकती है। 8 से 10 मार्च को बारिश भी हो सकती है, जिससे फिर से ठंडक लौट आएगी।

महानगर में शनिवार को सुबह आसमान साफ होने के कारण धूप खिली रही, लेकिन दोपहर होते-होते मौसम में परिवर्तन आने लगा। बिखरे-बिखरे बादल छाने लगे। सूरज की दिन भर बादलों में लुकाछिपी चलती रही, जिसके चलते दिन का तापमान में बीते रोज की तुलना में 3.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई। शनिवार को अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री व न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !