भाजपा विधायक ने नाबालिग छात्र को जेल भिजवाया

भोपाल। राजगढ़ जिले में एक भाजपा विधायक का 12वीं कक्षा के छात्र को जेल में बंद करवाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस नाबालिग को विधायक के खिलाफ वॉट्सएप मैसेज फॉरवर्ड करने के कारण जेल में बंद कर दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक, गुलावता गांव के छात्र अभिषेक के पास वॉट्सएप पर सारंगपुर के भाजपा विधायक कुंवर कोठार के क्षेत्र में विकास न होने और आरक्षित सीट से संबंधित मैसेज आया था।इस मैसेज को अभिषेक ने दूसरे लोगों को भी फॉरवर्ड कर दिया। इस बारे में जब सत्तारुढ़ दल के विधायक को पता चला तो उन्हें ये इतना नगवारा गुजरा कि उन्होंने अपने रौब का उपयोग करते हुए छात्र को जेल में बंद करवा दिया।

हैरानी की बात ये है कि छात्र की दसवीं बोर्ड की मार्कशीट के अनुसार उसकी जन्म तिथि 2 अक्टूबर 1998 है, जिसके आधार पर छात्र नाबालिग है। फिर भी पुलिस ने विधायक के दबाव के चलते नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नाबालिग अभिषेक को जेल में बंद कर दिया। 

इस मामले में थाना प्रभारी का कहना है कि अभिषेक को उन्होंने एसडीएम रमेश पांडेय के आदेशानुसार जेल में बंद किया था। उन्होंने बताया कि अभिषेक को एसडीएम न्यायालय में पेश किया गया था जहां से एसडीएम द्वारा जेल वारंट बनाकर छात्र को जेल भेज दिया गया।

वहीं एसडीएम का कहना है कि छात्र को पुलिस द्वारा मारपीट के मामले में धारा 151 के तहत कोर्ट लाया गया था, जिसे हमने जमानत देकर मुचलके पर रिहा कर दिया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !