अब मंत्रालय के अफसरों का ऑनलाइन अपॉइंटमेंट मिलेगा

भोपाल। देश में कहीं से भी वल्लभ भवन (राज्य मंत्रालय) के अफसरों से घर बैठे अपॉइंटमेंट मिलेगा। मप्र सरकार मंत्रालय में ई-ऑफिस सेवा शुरू करने जा रही है। इस सेवा के तहत वेबसाइट के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर अपॉइंटमेंट लेना होगा। अफसरों से मुलाकात करने वाले लोगों को पहले वेबसाइट पर टाइम और दिन तय करना होगा। इसके लिए सभी अफसरों का डेटा ऑनलाइन किया जा रहा है। योजना के लिए नेशनल इनफोर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) एक सॉफ्टवेयर तैयार कर रहा है।

योजना शुरू होने के बाद लोगों को मंत्रालय में जाकर अफसरों से मिलने के लिए लंबे टाइम तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। हालांकि कुछ समय तक सीधे जाकर मुलाकात करने का पुराना तरीका भी फिलहाल चलता रहेगा। यहां ट्राॅयल सक्सेसफुल होने के बाद राज्य के सभी जिला कार्यालयों में भी इसे लागू किया जाएगा।

कन्फर्मेशन लेना होगा 
ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की इस योजना में वेबसाइट खोलने के बाद डेशबोर्ड पर क्लिक करना होगा। यहां लेफ्ट साइड में ऑप्शन में विभाग में सेलेक्ट कर दूसरे ऑप्शन में अफसर का नाम सेलेक्ट करना पड़ेगा। इसके बाद अपना नाम, नेशनालिटी, जेंडर और एज ग्रुप सेलेक्ट की ऑप्शन क्लिक करने के बाद डिटेल्स भरकर सबमिट करनी होगी। इसी में आप दिन और टाइम भी सेलेक्ट कर सकते हैं। रिक्वेस्ट अफसरों के एकाउंट में चली जाएगी। फिर वे अप्रूव करेंगे और स्लिप आपकी ई-मेल आईडी में आ जाएगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !