भोपाल में एक कॉल पर कारपेंटर, प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन मिलेंगे

भोपाल। नगर निगम सोमवार से एक कॉल पर कारपेंटर, प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन उपलब्ध करा रहा है। निगम की ‘महापौर एक्सप्रेस’ इन टेक्नीशियन को लेकर आपके घर पहुंचेगी। निगम ने इस काम के लिए आईटीआई से ट्रेंड टेक्नीशियन नियुक्त किए हैं।

इस सुविधा के लिए नगर निगम 200 रुपए शुल्क लेगा। यदि कारपेंटर, प्लंबर और इलेक्ट्रिशियन को किसी वजह से दो बार विजिट करना पड़ी तो अगली बार सिर्फ 100 रुपए ही शुल्क लगेगा। फिलहाल यह सुविधा पूरे शहर के लिए मुख्यालय से संचालित होगी। अगले चरण में हर जोन में एक ‘महापौर एक्सप्रेस’ मिलेगी। इसके लिए अलग से कॉल सेंटर स्थापित किया गया है।

निगम ने आईटीआई के साथ किया अनुबंध
निगम ने आईटीआई के साथ अनुबंध किया है। इसके लिए आईटीआई से ट्रैंड टेक्नीशियन को 1 वर्ष की इंटर्नशिप कराएगा। इस तरह हर साल नए छात्रों को इंटर्नशिप और लोगों को घर बैठे यह सुविधा मिलेगी।

अधिकतम दो घंटे में पहुंचेगा टेक्नीशियन
कॉल सेंटर पर फोन के बाद एक घंटे में टेक्नीशियन आपके घर पहुंचेगा। यदि वह कहीं व्यस्त है तो अधिकतम दो घंटे में पहुंचेगा। इससे यदि अधिक समय लगता है तो कॉल सेंटर द्वारा आपको जानकारी दी जाएगी।

देशभर में सिर्फ भोपाल में यह सुविधा नंबर है 0755-270155 
राजधानी में लोग छोटे-बड़े काम के लिए टेक्नीशियन तलाशते रहते हैं। तय लेबर रेट पर भरोसेमंद टेक्नीशियन उपलब्ध कराने के लिए हम यह सुविधा शुरू कर रहे हैं। देशभर में इस तरह की सुविधा सिर्फ भोपाल नगर निगम द्वारा ही दी जा रही है। 
आलोक शर्मा, महापौर

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !