केन्टीन के लिए कर्मचारी संघ करेगा आंदोलन

भोपाल। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया कि सतपुड़ा भवन जिस में लगभग 12 विभाग अध्यक्ष कार्यालय लगते हैं और लगभग 4,000 कर्मचारी काम करते हैं। यह कर्मचारी स्वल्पाहार जेसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। कर्मचारियों के लिए अल्पाहार ग्रह अथवा कैंटीन नहीं है। कर्मचारियों को बरसात और गर्मी में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। तीसरी मंजिल पर ख विंग में जो कैंटीन थी उस पर उच्च शिक्षा विभाग ने जबरन कब्जा कर लिया है और वहां पर रिकॉर्ड रूम बना दिया है। लोक निर्माण विभाग लगभग दो माह पहले उच्च शिक्षा विभाग को हाल खाली करने का नोटिस दे चुका है परंतु अभी तक हाल पर बनाया गया रिकॉर्ड रूम खाली नहीं किया गया है जिस कारण से कर्मचारियों को कैंटीन की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

विदित हो की वर्ष 1983 में सतपुड़ा भवन में कार्यालय प्रारंभ हुए हैं तब तीसरी मंजिल पर ख एवं ग तथा घ  विंग पर दो कैंटीन होती थी परंतु ऊंची कीमत के ठेके की बोली होने के कारण लोगों ने केंटीन का ठेका नहीं लिया जिसके कारण से कैंटिंन खाली रही और कुछ समय बाद क्षेत्रीय विकास योजनाएं कार्यालय ने ग एवम् घ विंग की केन्टीन पर कब्ज़ा जमा लिया।

इसी प्रकार वर्ष 2012 में उच्च शिक्षा विभाग ने ख विंग की कैंटीन के खाली हाल पर कब्ज़ा जमा लिया क्योंकि कार्यालय में रेनोवेशन के नाम पर अस्थाई कब्जा किया और उसके बाद स्थाई कब्जा कर लिया। हलाकि लोक निर्माण विभाग 2 माह पूर्व ही  केन्टीन का हाल खली करने का नोटिस उच्च शिक्षा विभाग को दे चुका है परंतु उच्च शिक्षा विभाग ने अभी तक अपना रिकॉर्ड वहां से नहीं हटाया है और हाल को भी खाली नहीं किया है।

सतपुड़ा भवन में कार्यरत कर्मचारियों को कैंटीन की सुविधा के लिए बहुत परेशान होना पड़ता है विशेष करके डायबिटीज  एवम् ब्लडप्रेशर के मरीज एवं विकलांग कर्मचारियों को तो बहुत ज्यादा परेशानी होती है।

शासन सतपुड़ा के कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है विंध्याचल और बल्लभ भवन में तो कैंटीन की सुविधाएं हैं पर सतपुड़ा भवन में कैंटीन की सुविधा नहीं है इस कारण से जहां कर्मचारियों को परेशानी हो रही है। वहीं बाहर से आने वाले आगन्तुक भी बहुत परेशान होते हैं उन्हें बाहर जाकर ज्यादा पैसे दे कर निम्न स्तर का खाना खाना पड़ता है।

मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के  प्रांतीय अध्यक्ष अरुण द्विवेदी , महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा,  विजय रघुवंशी डॉक्टर सुरेश गर्ग , अरविंद भूषण श्रीवास्तव , सुमित द्विवेदी , अनूप शर्मा,  भानु प्रकाश तिवारी , राजेश तिवारी , वंदना तिवारी ,  रविकांत बरोलिया , मोहन अय्यर, सुनीता पटेल ,सविता शुक्ला आदी ने नगरी प्रशासन मंत्री को ग्यापन सौंपकर मांग की है कि सतपुड़ा भवन में केन्टीन शीघ्र शुरू की जाए नहीं तो भवन के सारे कर्मचारी सड़कों पर आकर आंदोलन करेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !