व्यापमं: CBI की पूछताछ से पहले ही हो गई विजय बहदुर की मौत

भोपाल। व्यापमं के पर्यवेक्षक विजय बहादुर सिंह की रहस्यमयी मौत के मामले में एक और खुलासा हुआ है। पता चला है कि विजय बहादुर की मौत तब हुई जब सीबीआई उनसे पूछताछ की तैयारी कर रही थी। 

विजय बहादुर सिंह की पिछले सप्ताह ओडिशा से भोपाल लौटते वक्त ट्रेन से गिरने से मौत हो गई थी। विजय बहादुर 2010 से 2013 तक व्यापमं में पर्यवेक्षक रहे थे। सीबीआई टीम इस मामले की जांच कर रहे जीआरपी पुलिसकर्मियों से पूछताछ करेगी। इसके अलावा रेलकर्मियों को भी सीबीआई तलब कर सकती है। 

बताया जा रहा है कि व्यापमं मामले की गड़बड़ियों को लेकर सीबीआई की एक टीम विजय बहादुर सिंह से पूछताछ करने की तैयारी कर रही थी। पूछताछ के पहले ही विजय बहादुर की मौत हो गई। आरटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे ने व्यापमं में गडबड़ियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका लगाई है, उसमें विजय बहादुर सिह समेत अनेक अफसरों के नाम शामिल हैं। 

रहस्यमयी तरीके से हुई मौत
व्यापमं मामले जुड़े रिटायर्ड आईएफएस अफसर विजय बहादुर सिंह की रहस्यमय हालात में मौत हो गई थी. दरसअल, मध्यप्रदेश कैडर के आईएफएस अफसर विजयबहादुर सिंह व्यापमं के पर्यवेक्षक रह चुके थे और ओडिशा से भोपाल लौट रहे थे. इस दौरान उनकी ट्रेन से गिरने से मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार, आईएफएस अफसर विजयबहादुर सिंह अपनी निजी यात्रा पर ओडिशा गए थे. जहां से वे शुक्रावर को भोपाल आने के लिए ट्रेन में चढ़े थे. इस बीच झारसुगड़ा और बिलासपुर के बीच बेलपहाड़ रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रेन से गिरकर उनकी मौत हो गई. घटना के वक्त उनका परिवार साथ था। 

शुक्रवार को उनका शव भोपाल लाया गया, जहां साथी अफसरों और रिश्तेदारों की मौजूदगी में सिंह का अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस ने इस मामले में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !