MVM: खुले में पड़ीं थीं मार्कशीट, जिसे जितनी चाहिए उठा ले गया

भोपाल। राजधानी का प्रतिष्ठित शासकीय मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय। यहां की लाइब्रेरी में सैकड़ों की संख्या में मार्कशीट लावारिस पड़ी हैं। न कोई सुरक्षा, न कोई देखरेख करने वाला। नतीजा, इस कमरे में कुछ शरारती छात्र घुस गए। कुछ मार्कशीट इन छात्रों ने फाड़ कर फेंक दी, कुछ अपने साथ ले गए। कोई रोकने-टोकने वाला तक नहीं। लापरवाही के चरम का यह नजारा इस कॉलेज में सोमवार को नजर आया।

हद तो तब हो गई जब कॉलेज प्रबंधन को इन मार्कशीट के बिना सुरक्षा के पड़े होने की कोई जानकारी नहीं थी। इस नजारे ने छात्रों के भविष्य और कॅरियर को लेकर कॉलेज प्रशासन की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी प्रशासन इस मामले में कॉलेज प्रशासन से जवाब-तलब की तैयारी कर रहा है।

सोमवार को कुछ छात्रों ने बताया कि कॉलेज की लाइब्रेरी में बड़ी संख्या में बीएससी फिफ्थ सेमेस्टर की मार्कशीट लावारिस पड़ी हुई हैं। कुछ उपद्रवी छात्र इन्हें फाड़ रहे हैं। लाइबेरी में जब छात्र यह हरकत कर रहे थे तो वहां कोई मौजूद नहीं था। वहीं कॉलेज प्रबंधन को इसकी जानकारी तक नहीं थी। छात्रों ने मार्कशीट को लेकर इस तरह की लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की है। यह सारी मार्कशीट नवंबर 2014 में हुई बीएससी पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा की थीं। इनकी संख्या करीब 1200 बताई जा रही है। छात्र चिंतित हैं कि जो छात्र मार्कशीट उठा कर ले गए हैं, वे इनका गलत उपयाेग कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !