मुरैना जेल में कैदी की संदिग्ध मौत

ग्वालियर। लूट के आरोप में मुरैना जेल में विचाराधीन कैदी रमेश पिप्पल की शनिवार को मौत हो गई। परिजन ने आरोप लगाया है कि जेल कर्मचारियों ने रमेश की हत्या की है। परिजन की मांग थी कि शव का पोस्टमार्टम ग्वालियर में कराया जाए, लेकिन पुलिस ने मुरैना में ही पोस्टमार्टम करा रमेश की लाश उसके परिजन को सौंप दी।

विचाराधीन कैदी रमेश पिप्पल के बेटे सुनील ने बताया कि शनिवार की सुबह दस बजे वह अपने पिता से मिलने के लिए जिला जेल गया था। मुलाकात के दौरान पिता सहज थे और उन्होंने दोनों छोटे बेटों के कामकाज के बारे में पूछताछ भी की थी। लेकिन जेल से लौटने के बाद उसे पिता की तबियत ’यादा खराब होने की सूचना मिली। सुनील के मुताबिक जब वह अस्पताल पहुंचा तो वहां सिपाहियों ने उसे अपने पिता से नहीं मिलने दिया। कुछ देर बाद उसे पिता की मौत की सूचना मिली।

जेल कर्मचारियों पर हत्या का आरोप
सुनील पिप्पल का आरोप है कि उसके पिता की मृत्यु जेल में पिटाई से हुई है, क्योंकि उनके शरीर पर कुछ जगह चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। सुनील ने SDM प्रदीप तोमर को ज्ञापन दे कर मांग की कि उसे पिता के मौते के कारणों की जाच ग्वालियर में फोरेंसिक एक्सपर्ट से कराई जाए। हालांकि जेलर बीएस मौर्य का कहना है कि रमेश पिप्पल की मौत हार्टअटैक से हुई है।

लूट के आरोप में था जेल में
शहर की सिग्नल बस्ती में रहने वाला रमेश पिप्पल पर उसके समधी हेत सिंह जाटव ने लूट का आरोप लगाया था। बीती 30 मार्च को हाईकोर्ट के आदेश पर बागचीनी थाना पुलिस ने रमेश के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !