भाजपा ने विरोधियों को कहा कुत्ता: विधायकों को पढ़ाया व्यापमं का पाठ

भोपाल। भाजपा विधायक दल की बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने व्यापमं घोटाले का विरोध करने वालों को कुत्ता कहा। जबकि शिवराज सिंह चौहान को शेर बताया। उन्होंने कहा कि '12 कुत्ते मिलकर शेर को घेर रहे हैं।' इस वक्त संगठन मंत्री अरविंद मेनन, ​सीएम शिवराज सिंह सहित भाजपा के कई दिग्गज एवं विधायक मौजूद थे।

सोमवार को सीएम हाउस में बीजेपी विधायक दल की बैठक में सत्ता-संगठन प्रमुखों ने विधायकों को समझाया कि मुद्दाविहीन कांग्रेस झूठ का सहारा लेकर जनता को भ्रमित करना चाहती है। हमें दबाव में आने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसकी जांच हमने शुरू कराई, सीबीआई जांच के लिए भी पत्र लिखा। शिवराज ने कहा कि मेरा अगला मिशन होगा-झूठ का कोहरा छांटना।

कुत्ते घेर रहे शेर को...
प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि स्थिति यह है कि 12 कुत्ते मिलकर शेर को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। मेनन ने कहा कि क्रिकेट मैदान में बैट्समैन जनता से पूछकर छक्के नहीं मारता। इसलिए जैसे को तैसा जवाब देने की छूट है। इस मौके पर मुकेश चतुर्वेदी, गिरीश गौतम, विश्वास सारंग सहित अनेक विधायकों ने कांग्रेस शासनकाल के मामले निकालकर सीबीआई को सौंपने का सुझाव दिया। मंत्री गोपाल भार्गव बोले कि सीबीआई जांच के बाद सदन में इस मुद्दे की चर्चा ही अर्थहीन है।

मैं हूं व्हिसल ब्लोअर...
मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे कि आरोप लगे कि मैंने उमा भारती व राजभवन का नाम लिया, यदि साजिश करनी होती तो दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया व कमलनाथ का नाम लिखवाता। मैं तो व्यापमं मामले का व्हिसल ब्लोअर हूं, मैंने ही इसकी जांच बिठाई, जो लोग दोषी थे वे पकड़े गए। अब सीबीआई अपनी जांच कर रही है।

व्यापम भ्रम और वास्तविकता
इस मौके पर प्रदेश एडिशनल एडवोकेट जनरल पुरुषेन्द्र कौरव ने व्यापमं मुद्दे पर करीब 40 मिनट का लेक्चर दिया। उन्होंने विधायकों को मामले से जुड़े कानूनी पहलुओं की जानकारी दी। विधायकों 'व्यापम भ्रम और वास्तविकता" नामक पुस्तक भी बांटी गई। विधायकों को यह भी कहा गया कि सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर जोर-शोर से अपनी बात जनता के सामने रखें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !