sony xperia z भीगते ही खराब हो गया

भोपाल। मल्टीनेशनल कंपनी sony को मोबाइल फोन के विज्ञापन में झूठा दावा करना महंगा पड़ गया। पानी में भीगने के बाद मोबाइल फोन खराब होने के एक मामले में उपभोक्ता फोरम ने कंपनी को एक महीने में फोन सुधार कर देने या उसी मॉडल का नया सेट देने के अलावा पांच हजार रुपए हर्जाना देने का आदेश दिया है।

साकेत नगर निवासी पल्लवी पाटिल ने उपभोक्ता फोरम में 7 अगस्त 2014 को शिकायत की थी कि उन्होंने टीवी पर विज्ञापन देखने के बाद सोनी एक्सपीरिया जेड मोबाइल फोन 31 हजार रुपए में खरीदा था। कंपनी ने विज्ञापन में दिखाया था कि पानी में भीगने के बाद भी यह फोन खराब नहीं होता।

पल्लवी ने बताया कि बारिश में उनका फोन भीगा और खराब हो गया। उन्होंने जब इसकी शिकायत बरखेड़ा स्थित शॉप दीपक वॉच एंड रेडियो पर की तो दुकानदार ने मोबाइल सुधरने के लिए सोनी के सर्विस सेंटर प्रॉम्ट सर्विस पर भेजा। सर्विस सेंटर ने भी फोन सुधार कर नहीं दिया। उन्होंने इस संबंध में सोनी इंडिया को भी मेल किया, लेकिन न तो मोबाइल सुधार कर दिया गया और न ही उसका कोई उत्तर दिया। फोरम ने इस संबंध में अनावेदकों को नोटिस जारी किया।

इस मामले में सुनवाई के दौरान अनावेदक पक्ष उपस्थित नहीं हुआ। फोरम ने मामले में एक पक्षीय निर्णय देते हुए आवेदक को मानसिक त्रास के लिए तीन हजार रुपए हर्जाना, 2 हजार रुपए परिवादी व्यय देने का आदेश दिया। मामले की सुनवाई अध्यक्ष अखिलेश पंड्या और सदस्य सुनील श्रीवास्तव ने की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !