रेत माफिया ने पूरे गांव को टारगेट कर की फायरिंग

जबलपुर। बेलखेड़ा थाना क्षेत्र के सुनाचर गांव में नर्मदा नदी से अवैध रेत का उत्खनन करने वालों ने सोमवार रात मुखबरी के शक पर ग्रामीणों को घेरकर दनादन फायरिंग की। कई गोलियां घरों की दीवारों में धंस गई। एक गोली एक घर की चौखट से टकराकर पालतू कुत्ते के सिर में फंस गई।

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन दहशत के कारण पूरा गांव घरों में दुबका रहा। रात भर इंतजार करने के बाद मंगलवार सुबह पुलिस ने कुछ ग्रामीणों को बुलाकर बयान लिए, जिसके बाद 11 लोगों के खिलाफ गोलीचालन, बलवा और मारपीट की धाराओं में अपराध दर्ज किया गया। पुलिस की सूचना पर दोपहर 1 बजे वेटनरी डॉक्टरों की टीम सुनाचर गांव पहुंची और घायल कुत्ते का चेकअप किया।

घटना के पीड़ित राममिलन पांडे ने बताया कि उनका घर नर्मदा नदी के किनारे है। पिछले एक साल से मनोज पटेल, चैनू पटेल और उसके साथी 15 ट्रेक्टरों से रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं। कुछ दिन पूर्व माइनिंग विभाग और पुलिस ने मनोज पटेल के ट्रैक्टर भी जब्त किए थे। राममिलन के अनुसार मनोज और उसके साथी उस पर मुखबरी का संदेह करते थे।

राममिलन ने बताया कि सोमवार की रात वे बेलखेड़ा से डीजल लेकर गांव लौट रहे थे। रात करीब 10 बजे मनोज पटेल, चैनू पटेल और 3 लोगों ने उनसे रोककर मारपीट की। किसी तरह वह बचकर गांव पहुंचे। मनोज पटेल और उसके 10-11 साथी भी पीछा करते हुए गांव पहुंच गए और बंदूकों से फायरिंग शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर गांव वाले घरों से बाहर निकल आए। हमलावरों ने सभी को धमकाते हुए घरों के अंदर चले जाने की चेतावनी दी।

बेलखेड़ा पुलिस ने बताया कि राममिलन पांडे व अन्य ग्रामीणों की रिपोर्ट पर मनोज पटेल व अन्य 11 लोगों के खिलाफ धारा 341, 506, 294, 336, 147,148, 149 के तहत अपराध दर्ज कर सभी की तलाश शुरू कर दी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !