देश के लिए दान कर दी पिता की संपत्ति: आंगनबाड़ी बनेगी

जबलपुर। प्रापर्टी के नाम पर परिवारों में कई तरह के विवाद देखने सुनने मिल मिलते हैं लेकिन जिले में पहली बार किसी ने अपने पिता की संपत्ति को आंगनवाड़ी बनाने के लिए दान कर दिया।

सिहोरा के उपाध्याय परिवार ने 5 लाख की प्रापर्टी की रजिस्ट्री मंगलवार को शासन के नाम कर दी। पंजीयन कार्यालय में महिला बाल विकास विभाग के अफसर और परिवार के लोगों की मौजूदगी में प्रापर्टी को दान किया गया। अब दादा प्रहलाद राम उपाध्याय के नाम पर आंगनवाड़ी का भवन तैयार किया जाएगा।

अब गरीब बच्चों को मिलेगी शिक्षा
मूलतः सिहोरा के घाट बरेली गांव निवासी डॉ.हरिहर प्रसाद उपाध्याय स्वास्थ्य विभाग में संचालक पद से रिटायर हुए। पूरा परिवार अब भोपाल में निवास कर रहा है। इन्होंने अपने पिता प्रहलाद राम उपाध्याय की दी हुई 2900 वर्गफीट जमीन और उस पर बना मकान महिला बाल विकास को दान किया है। श्री उपाध्याय के इस काम से उनके परिवार वाले भी खुश हैं। क्योंकि गांव में पहले से आंगनवाड़ी के लिए भवन नहीं था। विभाग के अफसर भी उपाध्याय परिवार की इस पहल को सराहनीय मान रहे हैं।

दादा के नाम पर बनेगी आंगनवाड़ी
योजना के तहत जिस व्यक्ति की जमीन होती है उसी के नाम पर आंगनवाड़ी का नाम रखा जाता है। अब परिवार के दादा प्रहलाद राम उपाध्याय के नाम पर भवन का नाम होगा। गांव के सैकड़ों बच्चों को अब मध्यान्ह भोजन से लेकर शुरुआती शिक्षा का लाभ इस जगह से मिलेगा।

........
परिवार वालों ने मंगलवार को शासन के नाम पर रजिस्ट्री कर दी है। विभाग स्तर पर जल्द से जल्द भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ये पहला प्रकरण है जिसमें प्रापर्टी को दान किया गया है।
आरसी त्रिपाठी
जिला महिला बाल विकास अधिकारी

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !