बालाघाट के स्पेशल 26 में छिपा है माफियाराज का रहस्य

उपदेश अवस्थी@लावारिस शहर। हाईकोर्ट की नजर में ​निर्दोष लेकिन कलेक्टर की नजर में क्रिमिनल पत्रकार संदीप कोठारी हत्याकांड के कारण इन दिनों बालाघाट चर्चाओं में है। अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि संदीप कोठारी की हत्याकर उसे जलाया गया या जिंदा ही जला डाला गया। जो भी हुआ, पुलिस जांच कर रही है और उम्मीद बंधी है कि पुलिस सही दिशा में जा रही है।

सबसे पहले बालाघाट पुलिस के लिए
इस मामले में मैं व्यक्तिगत रूप से बालाघाट की पुलिस पर अपना विश्वास जताना चाहता हूं। हां यह जानकर दुख हुआ कि पत्रकार की हत्या के बाद पुलिस ने उसका क्राइम रिकार्ड सार्वजनिक किया, लेकिन मैं इसे बालाघाट पुलिस की प्रेशर में की गई कार्रवाई मानता हूं। यह इसलिए क्योंंकि यदि लोकल पुलिस एक्टिव ना होती तो अपहरण के तत्काल बाद 2 आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती। यदि लोकल पुलिस एक्टिव ना होती तो इतनी जल्दी जली हुई लाश बरामद ना होती। हां, यह जरूर हो सकता है कि इस हत्याकांड की परतें खोलने से पहले ही बालाघाट पुलिस पर कोई हेवी प्रेशर आ गया हो। इसलिए अचानक सबकुछ बदला और जिस पुलिस ने सिंघम की तरह कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को अरेस्ट किया वो 3रे आरोपी तक नहीं पहुंच पाई , लेकिन जहां तक मैं मप्र पुलिस के अधिकारियों और परंपरा को जानता हूं। पॉलिटिकल प्रेशर होने के बावजूद वो फाइलों में कुछ ना कुछ ऐसा जरूर छोड़ देंगे जो आज नहीं तो कल इस पूरे खेल पर से पर्दा हटा देगा। जो पुलिस व्यापमं और डीमेट घोटालेबाजों के हाथों नहीं बिकी, वो बालाघाट के स्पेशल 26 के यहां बंधुआगिरी तो कतई नहीं करेगी। 


बालाघाट के स्पेशल 26
सुना है बालाघाट पर स्पेशल 26 का राज है। ये स्पेशल 26 ही हैं जो पूरे इलाके को संचालित करते हैं। क्या पार्षद और क्या सांसद सब इनकी कृपा से बनते हैं। हो सकता है यह हत्याकांड की आंधी में उड़ी अफवाह हो परंतु सुनने में आ रहा है कि बाबू से लेकर कलेक्टर तक की पोस्टिंग भी स्पेशल 26 की चौकड़ी ही करती है। आदिवासी और नक्सल प्रभावित बालाघाट में चल रहे हजारों करोड़ के काले कारोबार की बागडोर इन्हीं स्पेशल 26 के हाथ है। बस जरूरत है तो इस हत्याकांड के सहारे बालाघाट के स्पेशल 26 की कुण्डलियां खंगलाने की। सारा का सारा नंगा सच अपने आप बाहर निकल आएगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !