आरजीपीवी का पेपर आउट: वाट्सएप पर हुआ लीक

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पालीटेक्निक विंग जो कि पालीटेक्निक कालेजों मे पाठ्यक्रम संचालन और परीक्षा सम्बंधी सभी गतिविधियों के लिये उत्तरदायी है, आज एक बार फिर इसकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। मामला है पालीटेक्निक कालेजों में चल रहे सेमेस्टर एक्जाम के पेपर लीक होने का।

पहले 21-05-2015 को MOS(Material of Strength) का पेपर व्हाटस एप पर लीक होने की बात सामने आयी थी जो कि छात्रों के आपसी चर्चे के दौरान सुनने को मिली। मगर आज मेकेनिकल 2nd सेमेस्टर के एप्लाइड मेकेनिक्स का पेपर जो कि आज 26-05-2015 को होना था जब कालेज के द्वारा रद्द ही कर दिया गया तब इस बात की पुष्टी हो सकी। 

अभी कालेज प्रबंधन कुछ कहने को तैयार नही लेकिन छात्रों से इसी पेपर की अगली डेट आने तक सम्पर्क करते रहने के लिये कहा गया है।

पवई पालीटेकिन्क सहित यह पेपर आउट होने की सम्भावना सभी अन्य कालेजों में भी है। क्योंकि छात्रों द्वारा ऐंसा बताया जा रहा है कि पेपर कहीं दूसरी जगह से आउट हुए हैं। अब बात में कितनी सच्चाई है यह तो जाँच के बाद ही पता चल पायेगा मगर इस तरह से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाङ करना दंडनीय है। अभी तक व्यापम पीएससी और अब छात्रों के अध्ययन संस्थानों में इन सब अनियमितताओं का होना बङी भ्रष्टाचारी का सूचक है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !