Jet Airways | खजुराहो में जानलेवा लेंडिंग

भोपाल। विमान कंपनी जेट एयरवेट के विमानों में खराबियों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। आज दिल्ली से खजुराहो आ रहा जेट एयरवेज का यात्री विमान 9W2423 उस समय एक बड़े हादसे से बच गया, जब लैंड होते ही विमान रनवे से टकरा कर उछल गया। 

इस दौरान उसका एक डैना टूट गया। हादसे के दौरान यात्री इतने घबरा गए कि, वे विमान रुकते ही कूदकर भागने लगे। आनन-फानन में फायर बिग्रेड और हाई सिक्युरिटी विमान के पास पहुंच गई। पायलट की सूझ-बूझ से विमान को सुरक्षित रोक लिया गया। विमान में 56 यात्री और 4 क्रू मैंबर सवार थे।


चश्मदीदों के अनुसार जेट एयरवेज का रूटीन विमान दिल्ली से बनारस के रास्ते खजुराहो आ रहा था। जब विमान खजुराहो एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा था, तभी उसका हाईड्रोलिक गियर फंस गया। ऐसा होने से जहाज का बाईं ओर का पंखा टूट गया और पहिए के पास फंस गया। पहिया नहीं खुलने से विमान एक ओर झुक गया और धमाके की आवाज आई। इसके बाद विमान रगड़ता हुआ आगे जाकर रुका। 


विमान में सवार यात्री घबरा गए। एक यात्री वीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया, 'जैसे ही प्लेन लैंड हुआ, वैसे ही दो-तीन बार जोर से उछला और एक तरफ झुक गया। हादसा दिन में 1.35 बजे हुआ।' पायलट ने विमान रुकने पर जैसे ही चारों आपातकालीन दरवाजे खोले, यात्री भागते हुए बाहर निकले। इस हादसे के बाद इंडियन एयरलाइंस की उड़ान रद्द कर दी गई है। माना जा रहा है कि, अगले दो दिन सभी उड़ानें निरस्त रहेंगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !