पति को छोड़ दिया फेसबुक नहीं छोड़ी

भोपाल। पत्नियों का फेसबुक और वाट्सअप प्यार अब पतियों के प्यार पर भारी पड़ने लगा है। एक सीए महिला ने अपने पति को छोड़ना मंजूर कर लिया, लेकिन फेसबुक पर उसकी फोटो को हॉट और गॉर्जियस लिखने वाले दोस्तों से दोस्ती नहीं छोड़ी। 

चार्टर्ड अकाउंटेंट अल्पना की अभिजीत से शादी हुई थी। दोनों के बहुत से कॉमन फ्रेंड्स हैं। अल्पना ने शादी की सालगिरह की कुछ फोटो फेसबुक पर अपलोड की। दोस्तों ने दोनों के कपल फोटो पर नाम मात्र के लाइक्स दिए लेकिन अल्पना के सिंगल फोटोज पर हॉट, गॉर्जियस जैसे ढेरों कमेन्ट और लाइक्स मिले। अभिजीत को यही नागवार गुजरा, कहा ब्लॉक करो ऐसे दोस्तों को।

अल्पना ने इंकार कर दिया और पति को गंवार, नैरोमाइंडेड करार दिया। झगड़ा इतना बढ़ा कि मारपीट तक नौबत पहुंच गई। मामला गौरवी वन स्टाप क्राइसिस सेंटर पहुंच गया। काउंसलिंग से भी बात नहीं बनी। अभिजीत के खिलाफ घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज किया गया। 

फेसबुक और वाट्सएप पर चेटिंग से हो रहे विवादों का यह अकेला मामला नहीं है। गौरवी सेंटर में ऐसे कई मामले पहुंचे हैं। कुछ मामलों में काउंसलिंग चल रही है, कुछ में प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

गौरवी वन स्टॉप क्राइसिस की कोआर्डिनेटर शिवानी सैनी ने बताया कि गौरवी में पिछले दस महीनों में दर्ज मामलों में से 283 में पति पत्नी के बीच मोबाइल फोन, फेसबुक और वाट्सएप के इस्तेमाल को लेकर झगड़ा हुआ है। काउंसलिंग के दौरान यह बात सामने आई है कि पति अक्सर इन बातों पर पत्नी से झगड़ा करते हैं, उसके चरित्र पर शक करते हैं। जबकि वे खुद सोशल नेटवर्किंग साइट का इस्तेमाल करते हैं। शिवानी का कहना है कि, अल्पना और अभिजीत के मामले में भी दोनों का अहं ही मुख्य मुद्दा है।

शिवानी ने बताया कि दोनों की काउंसलिंग की गई लेकिन दोनों के बीच समझौता नहीं हो पाया। अब दोनों कोर्ट जाने को तैयार हैं। इसके लिए विधिक सलाह ले रहे हैं।

ज्यादा चैट करना पंसद नहीं
रायसेन निवासी डॉ. हर्षिता (बदला हुआ नाम) ने 21 अगस्त को शिकायत की थी उसका डॉक्टर पति उसे साथ रखने से इंकार कर रहा है। दोनों के बीच भी झगड़ा फेसबुक पर फोटो अपलोड करने को लेकर ही हुआ था। डॉ. हर्षिता ने शिकायत में बताया कि जून 2013 में नागपुर निवासी डॉ. शोभित ( बदला हुआ नाम) से शादी हुई थी। हर्षिता ने फेसबुक पेज पर वेस्टर्न ड्रेस में फोटो अपलोड की इस पर पति ने आपत्ति की और फोटो डिलीट करने को कहा। फोटो डिलीट न करने पर पति ने बात करना बंद कर दी। इसके बाद से वह मायके भोपाल में है। वह अपने पिता के साथ ससुराल गई तो अपशब्द कह कर घर से निकाल दिया। इधर डॉ. शोभित ने काउंसलिंग में बताया कि उसे पत्नी का वेस्टर्न कपड़े पहनना और देर रात तक फेसबुक पर चैटिंग पसंद नहीं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !