बाबा रामदेव को मिला केबीनेट मंत्री का दर्जा

चंडीगढ़ । हरियाणा की भाजपा सरकार बाबा रामदेव पर पूरी तरह मेहरबान है। प्रदेश में योग को बढ़ावा देने के लिए पहले योगगुरु को ब्रांड अंबेसडर बनाने के साथ राज्य अतिथि का दर्जा दिया गया और अब उन्हें कैबिनेट मंत्री के दर्जे से भी नवाजा गया है। सरकार 21 अप्रैल को पंचकूला के इंद्रधनुष स्टेडियम में उनका अभिनंदन करेगी। रामदेव को कैबिनेट मंत्री के दर्जे की सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उनके मंत्रिमंडल की रामदेव के साथ विशेष बैठक भी होगी। सोमवार को मंत्री समूह व कैबिनेट सचिवों की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 जून को करनाल में राज्य स्तरीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इसमें विभिन्न जिलों से 21 हजार युवा भाग लेंगे। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए स्वामी रामदेव से विचार-विमर्श किया जाएगा। समारोह को सफल बनाने के लिए विभिन्न विभाग अध्यक्षों को जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम के लिए स्कूली बच्चों का ड्रेस कोड निर्धारित किया जाएगा। विभिन्न जिलों के विद्यालयों से छात्र कार्यक्रम में शामिल होंगे। खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी जिला मुख्यालयों पर भी विश्व योग दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !