नौकरी गई तो क्या इंश्योरेंस कंपनी देगी पैसा

चेन्नई। अब अगर आपकी नौकरी चली भी जाए तो होम लोन की ईएमआई की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। दरअसल इंश्यॉरेंस कंपनी रॉयल सुंदरम ऎसा इंश्यॉरेंस प्रोडक्ट लेकर आई है जिसमें कपनी आपके होम लोन की 3 किश्त अदा करेगी। रॉयल सुंदरम ने हाल ही कर्मचारी वर्ग के लिए सेफ लोन शील्ड पॉलिसी लॉन्च की है। इसमें इंश्यॉरेंस कंपनी आपके होम लोन की 3 ईएमआई का भुगतान करेगी।

कंपनी के एमडी अजय बिम्भट ने बताया, यह पॉलिसी किसी खतरनाक बीमारी या दुघटना में गंभीर रूप से जख्मी या पूरी तरह विकलांग होने और नौकरी चले जाने पर लोन का भुगतान ना कर पाने वाले लोगों के लिए है। वर्तमान में नौकरी जाने वाली कुछ इंश्यॉरेंस पॉलिसियां हैं, लेकिन यह गंभीर बीमारी या पर्सनल एक्सीडेंट को कवर नहीं करते। इस तरह की पॉलिसियों में नौकरी से हटाए जाने, निष्कासित किए जाने, अस्थाई रूप से निलंबित किए जाने या छंटनी किए जाने की स्थिति में कंपनी खर्च उठाती है, लेकिन कर्मचारी की धोखाधड़ी या बेईमानी के कारण हटाए जाने की स्थिति में इन पॉलिसियों में कोई लाभ नहीं दिया जाता।

इसके अलावा आईसीआईसीआई लम्बार्ड, एचडीएफसी अर्गो होम सुरक्षा प्लस पॉलिसी में भी इस तरह की इंश्यॉरेंस सुविधाएं उपलब्ध हैं। इन दिनों इस तरह के प्रोडक्ट्स के लोकप्रिय होने के कारण इंश्यॉरेंस कंपनियां स्वेच्छ से इस्तीफा देने की स्थिति में भी पॉलिसी देने पर गौर कर रही हैं।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !