इस साल 25 प्रतिशत कर्मचारी Switch कर जाएंगे

इस साल कर्मचारी नौकरी बदलने के लिये मौजूदा कंपनी छोड़ सकते हैं. इसका मुख्य कारण रोजगार बाजार को लेकर उत्साह तथा अर्थव्यवस्था में सुधार है।

रोजगार बाजार में तेजी तथा अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर उत्साह से इस साल उन कर्मचारियों की संख्या अधिक रह सकती है जो एक कंपनी छोड़कर दूसरी कंपनी में जाएंगे. एक सर्वे के अनुसार इस साल 25 प्रतिशत तक कर्मचारी नौकरी बदलने के लिये मौजूदा कंपनी छोड़ सकते हैं. इसका मुख्य कारण रोजगार बाजार को लेकर उत्साह तथा अर्थव्यवस्था में सुधार है.

रोजगार के बारे में जानकारी देने वाले पोर्टल विस्डम जॉब्स के सर्वे के अनुसार नये (फ्रेशर) कर्मचारियों के स्तर पर 12 से 14 प्रतिशत लोग नौकरी छोड़कर जा सकते हैं जबकि वरिष्ठ स्तर पर 8 से 10 प्रतिशत कर्मचारी नौकरी छोड़ सकते हैं.

विस्डम जॉब्स डाट कॉम के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी अजय कोल्ला ने कहा, ‘सर्वे में यह पाया गया कि 2015 में अधिकतर क्षेत्रों में कर्मचारी इधर से उधर जाएंगे. इसका मुख्य कारण रोजगार तलाश करने वालों में अर्थव्यवस्था को लेकर उम्मीद है जिससे उनका मानना है कि अवसर बढ़ेंगे.’

सर्वे के अनुसार नौकरी छोड़कर जाने वालों से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में सूचना प्रौद्योगिकी, सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी क्षेत्र तथा साफ्टवेयर शामिल हैं. इन क्षेत्रों में 25 प्रतिशत या उससे अधिक लोग नौकरी छोड़कर जा सकते हैं.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !