मंहगाई घट गई, अब सैलरी बढ़ेगी, कंपनियां नहीं करेंगी कंजूसी

नई दिल्ली। नई सरकार के अच्छे दिन के वादे पर भारतीय उद्योग जगत भी बड़ा दांव लगाने की तैयारी में जुट गया है। नए साल में भारतीय फर्मो की कर्मचारियों की वेतनवृद्धि में किसी तरह की कंजूसी बरतने की मंशा नहीं है। नई नियुक्तियों को लेकर भी उनकी आक्रामक योजना है।

एक अनुमान के मुताबिक रोजगार बाजार में तीन से पांच लाख नई नौकरियों के अवसर खुलने की उम्मीद है। कंपनियों का कर्मचारियों की संख्याबल में 15 से 20 फीसद वृद्धि का इरादा है। उन्होंने कर्मचारियों के वेतन में 10 से 12 फीसद वृद्धि की योजना बनाई है। कुछ पदों या क्षेत्रों में यह 30 फीसद तक हो सकती है।

विशेषज्ञ मानते हैं कि नई सरकार के आने के बाद से कारोबारी माहौल में सुधार हुआ है। कंपनियों की ऐसी महत्वाकांक्षी योजनाओं के पीछे यही कारण है। ऐसे में 2015 का साल रोजगार बाजार के लिए 2014 से बेहतर रहने की संभावना है।

मानव संसाधन उपलब्ध कराने वाली विभिन्न कंपनियों व रोजगार पर परामर्श देने वाले संगठनों के अनुसार 2014 में नियुक्तियों में औसत वृद्धि 10 से 12 फीसद रही है। वेतनवृद्धि के लिए यह रफ्तार आठ से 10 फीसद रही। अर्थव्यवस्था में सुधार के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। इसको देखते हुए तय है कि वेतनवृद्धि और नियुक्तियों को लेकर कंपनियों का नजरिया आक्रामक रहेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !