छात्राओं से छेड़छाड़ करता है शिक्षक, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं चाहते ग्रामीण

अमित शर्मा/लाड़क़ई/नसरूल्लागंज। यहां एक शिक्षक के खिलाफ पूरी पंचायत ने शिकायत की है। शिकायत गंभीर है। आरोप है कि शिक्षक अपने ही स्कूल की छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करता है परंतु जब पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करनी चाही तो ग्रामीणों ने इससे इंकार कर दिया। बोले वो सिर्फ विभागीय कार्रवाई चाहते हैं।

पंचगणो द्वारा दिये शिकायती आवेदन में बताया गया कि गाॅव की शासकीय प्राथमिक शाला में आएॅ दिन स्कूली शिक्षक बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ करते चले आ रहे है। बीते दिवस स्कूल की छात्राओं ने इसकी शिकायत हम पंचगणो को की जिसमें बालिकाओं ने बताया कि स्कूल में अध्यापन करा रहे संविदा वर्ग तीन के शिक्षक भवानीशंकर श्रीवास्तव द्वारा कक्षा पाॅचवी की छात्राओं को एंकांत में मौका पाकर बुरी नीयत से देखते हैं। इतना ही नही छोटी-छोटी बालिकाओं के साथ कई तरह की गंदी हरकत भी करता चला आ रहा है। बालिकाओं द्वारा बीते तीन माह से उक्त शिक्षक की शिकायत अपने परिजनो को की, लेकिन परिजनो की सुनवाई ना होने पर यह मामला ग्राम पंचायत स्तर तक पहुॅच चुका है। जहाॅ पंचगणों द्वारा लाड़कुई संकुल प्राचार्य, जनशिक्षक, के अलावा बीआरसी को भी कई बार की जा चुकी है।

नही हो रही कार्यवाही
विभाग के जबावदारो की अलदेखी के कारण उक्त शिक्षक के होंसले दिन व दिन बुलंद होते जा रहे है। जिससे अनेक छात्राओं में स्कूल जाने से ही तोबा कर ली है। पंचगणो ने शिक्षा विभाग के बीईओ आरएल बडोले, बीआरसी भूपेश शर्मा को सौंपे गए आवेदन में बताया है कि यदि शीघ्र ही उक्त शिक्षक के विरूद्ध कोई कार्यवाही सुनिश्चित नही की गई तो गाॅव के स्कूल में कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। जिसकी जबावदारी शिक्षा विभाग की रहेगी। यदि विभाग द्वारा स्कूल की जाॅच कर उक्त शिक्षक पर कार्यवाही नही की गई तो ग्रामीण जन स्वयं कार्यवाही करने को बाध्य होगें। ज्ञापन सौपने वालो में गाॅव के पंचगण रफीक पटेल, रामस्वरूप, रमेशचंद्र, सिवनसिंह, शेरसिंह, महेश मालवीय के अतिरिक्त ग्रामीण मेहशकुमार, तारिर खाॅ, जोरालाल, रूपसिंह, विरम, अनिल, भावसिंह, सहित बडी संख्या में ग्रामीण जन शामिल है।

क्या है कहना
इस संबंध में आवेदन प्राप्त हुआ है में स्वयं ही स्कूल की जाॅच कर उक्त शिक्षक के विरूद्ध कार्यवाही के लिये जिला शिक्षा अधिकारी से अनुशंसा करूॅगा।
भूपेश शर्मा
बीआरसी नसरूल्लागंज

उक्त शिक्षक की जाॅच कराकर उसे वहाॅ से हटाया जाऐगा।
धर्मेन्द्र शर्मा
जिला शिक्षा अधिकारी

मुझे जानकारी मिलते ही में हबीबनगर पहॅुच गया था लेकिन ग्रामीणो ने मुझे कार्यवाही करने से रोक दी ओर कहाॅ कि हम लोग मात्र शिक्षा विभाग से ही कार्यवाही कराना चाहते है।
संजीव श्रीवास्तव
चौकी प्रभारी लाड़कुई

बीआरसी ने आवेदन की पुष्टि की है। जिसमें उक्त शिक्षक के द्वारा छात्राओं से उल जलूल बाते करने की बात बीआरसी ने स्वीकार की है और उक्त शिक्षक को वहां से हटाने की कार्यवाही की जा रही है।
एचएस चैधरी
एसडीएम नसरूल्लागंज

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !