कांग्रेस का नया टारगेट: सहकारिता विभाग के डिप्टीकमिश्नर केके द्विवेदी

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रबंधन प्रभारी उपाध्यक्ष मानक अग्रवाल ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सप्रमाण शिकायत प्रस्तुत करते हुए सहकारिता विभाग के मुख्यालय में पदस्थ उपायुक्त के.के. द्विवेदी को तत्काल हटाकर अन्यत्र पदस्थ करने की मांग की हैं।

श्री द्विवेदी चार वर्ष से अधिक समय से भोपाल में ही पदस्थ हैं और वर्तमान में भोपाल सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक के प्रशासक पद पर कार्यरत हैं। उनको नियम विरूद्व बैंक का प्रशासक बनाया गया है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि के.के. द्विवेदी अब भी कई प्रकार से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में काम कर रहे हैं।

चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में श्री अग्रवाल ने के.के. द्विवेदी द्वारा भाजपा को चुनावी लाभ दिलवाये जाने के संबंध में प्रमाण भी चुनाव आयोग को उपलब्ध कराये हैं। आपने कहा है कि द्विवेदी ने फरवरी 2014 में भोपाल को-आपरेटिव सेंट्रल बैंक के प्रशासक का पद सम्हालने के बाद मार्च 2014 में बैंक की डायरी छपवायी है, जिसमें सरकार की योजनाओं के साथ-साथ मुख्य मंत्री एवं सहकारिता मंत्री के फोटो भी शामिल हैं। आदर्श आचार संहिता प्रभावशील रहते भी यह डायरी पिछले दिनों बड़ी संख्या में वितरित की गई और अब भी इसका वितरण जारी है। कांग्रेस का आरोप है कि के.के. द्विवेदी बैंक के वाहन से भाजपा की चुनाव सामग्री का परिवहन कराने के साथ-साथ अन्य प्रकार से भी सत्तारूढ़ पार्टी की मदद कर रहे हैं।

श्री अग्रवाल ने इस उपायुक्त को तत्काल वर्तमान पद से हटाकर भोपाल के बाहर पदस्थ करने की मांग चुनाव आयोग से की है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !