बिल्डर से रिश्वत वसूलता अधिकारी अरेस्ट

भोपाल। निजी भूमि में कॉलोनी निर्माण के लिए नक्शा पास करने के एवज में 75 हजार रिश्वत लेते शहडोल के उप संचालक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
लोकायुक्त कार्रवाई के दौरान घूस की रकम उप संचालक के टेबल के दराज से बरामद की गई। मामले की आंच संयुक्त संचालक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग रीवा कार्यालय तक पहुंच गई है और लोकायुक्त पुलिस यहां भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

लोकायुक्त में शिकायत करने वाले कुबरी निवासी रज्जी अरोरा के अनुसार यहां उनकी 21 एकड़ निजी भूमि है। इस पर उन्होंने कॉलोनी का प्रोजेक्ट बनाया है। कॉलोनी के नक्शे को मंजूर कराने के लिए उप संचालक के शहडोल कार्यालय में 10 अक्टूबर 2013 को आवेदन किया था। जिसे पास करने के एवज में उप संचालक शैलेष विनायक कोहण ने 75 हजार की रिश्वत मांगी। परेशान होकर अरोरा ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से की। पुष्टि होने पर गुरूवार को कोहण को गिरफ्तार किया गया।

दराज में रखी थी रकम

कोहण ने कॉलोनाइजर अरोरा से लेन-देने दफ्तर में ही किया। रकम मिलते ही उसे दराज में डाल दिया। उसके विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

इसी दौरान लोकायुक्त की टीम ने रूपए जब्त कर लिए। शैलेष विनायक भोपाल के रहने वाले हैं और कुछ माह पूर्व शहडोल पदस्थ हुए थे। इस रिश्वतकांड से रीवा स्थित टाउन एंड कंट्री प्लानिंग का संयुक्त संचालक कार्यालय भी लपेटे में आ गया है। पीडित ने लोकायुक्त के समक्ष दिए बयान में बताया है कि संयुक्त संचालक कार्यालय में भी नक्शा पास करने के नाम पर एक लाख रिश्वत ली गई थी। लोकायुक्त की टीम अरोरा के बयान की तस्दीक कर रही है और यहां के भी जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

चौथा प्रथम श्रेणी अधिकारी

लोकायुक्त कार्रवाई में 27 दिन में चौथा प्रथम श्रेणी अधिकारी पकड़ाया है। 20 मार्च को डिप्टी कमिश्नर सहकारिता विजय कांत पांडेय को सतना में 10 हजार रिश्वत लेते एवं असिसटेंट लेबर कमिश्नर सिंगरौली मोहन ठाकुर को 19 हजार और हीरा धुर्वे कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी अनूपपुर को 4 लाख 88 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा जा चुका है।

शहडोल और सिंगरौली में कार्रवाई की गई है। उप संचालक सहित पटवारी को ट्रेप किया गया है। दोनों के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी। 
टीके विद्यार्थी, 
एसपी लोकायुक्त, रीवा

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !