5 दरिंदों ने किया गैंगरेप और चलती बस से फैंक गए

भोपाल। देश को हिलाकर रख देने वाले निर्भया कांड की तरह एक और घिनौना कुकृत्य रविवार को मप्र के सिंगरौली में हुआ। यहां एक 15 वर्षीय दलित किशोरी से पांच दरिंदों ने न केवल गैंगरेप किया, बल्कि उसे चलती बस से फेंककर वो भाग गए।

सड़क किनारे बेहोश किशोरी को जब गांव वालों ने देखा, तो वे भौचक रह गए। उन्होंने पीडिता को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। उसके सिर में गंभीर चोटें आई हैं।

गांव वालों के बयान पर पुलिस ने बस चालक वीरमणि बैस को तो गिरफ्तार कर लिया, पर चार दरिंदे अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। घटना सिंगरौली जिले बैढ़न थाना क्षेत्र के ग्राम जलहथनी के पास की है।

एसपी सिंगरौली डी कल्याण चक्रवर्ती के मुताबिक जलहथनी की रहने वाली पीडिता बलियरी में अपनी बुआ के घर आई है। रविवार दोपहर बाद करीब साढे तीन बजे जब वह अकेले घर जा रही थी।

तब बलियरी मोड़ बस के इंतजार में वह रूक गई। वहां से बारात लेने जा रही सिद्दीकी ट्रैवल्स की बस गुजरी तो पीडिता ने उसे रोका। बस में 5 लोग सवार थे, जिसमें ज्यादातर बस का स्टाफ ही था। जलहथनी की ओर जा रही बस में पीडिता बैठ गई।

छेड़छाड़ की, फिर अश्लीलता पर उतर आए
गांव वाले जैसे-तैसे पीडिता को होश में लाए। तब किशोरी ने उन्हें अपनी आपबीती बताई। पीडिता के मुताबिक बस में पहले तो चुप रही, लेकिन धीरे-धीरे तीन लोग उसके पास आकर बैठ गए और छेड़छाड़ करने लगे। वे अश्लील बातें कर रहे थे।

जब वह चिल्लाने लगी तो आरोपियो ने उसका मंुह दबा लिया। बैढ़न से करीब 12 किमी दूर सुनसान व जंगली इलाके में बस रोककर आरोपी उसे जबरन नीचे खींचकर जंगल में ले गए। वहां आरोपियों ने उससे दुष्कर्म किया और विरोध करने पर पिटाई की। इसके बाद दो लोग उसे उठाकर बस तक ले आए और चल दिए।

घर से दो किमी पहले ढकेल दिया
जलहथनी से दो किमी पहले ही आरोपियों ने पीडिता को चलती बस से नीचे फेंक दिया, जिससे उसके सिर पर चोट लगी और बेहोश हो गई। ग्रामीण पीडिता को उठाकर गांव लाए और पानी छिड़ककर उसे होश में लाया।

घरवालों को जानकारी देने के बाद उसे जिला अस्पताल लेकर आए। पीडिता के सिर में गंभीर चोट लगी है और टांके लगाने पडे हैं। गैंगरेप की वजह से उसे अंदरूनी चोट की भी बात कही जा रही है।

पुलिस ने दर्ज किए बयान
पुलिस ने पीडिता के साथ ही किशोरी को सबसे पहले देखने वाले किशोर के बयान दर्ज किए हैं। बयान लेने वाले एएसआई सरोज शुक्ला को प्रदीप निवासी जलहथनी ने जंगल में किशोरी के पडे होने की बात बताई। उसकी सूचना पर किशोरी को जंगल से उठाकर अस्पताल लाया गया। किशोरी से ज्यादती का मामला सामने आया है। शिकायत के बाद घटना में प्रयुक्त सिद्दकी टै्रवल्स की बस जब्त कर चालक वीरमणि को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।
डी कल्याण चक्रवर्ती
एसपी सिंगरौली

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !