एलएन और चिरायू पर 88 सीटें बेचने का आरोप

भोपाल। एलएन मेडीकल कॉलेज और चिरायु मेडीकल कॉलेज पर एक बार फिर सीटे बेचने का आरोप लगाया गया है। एक एसटीएफ को मिली एक शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया है कि दोनों कॉलेजों ने मिलकर 88 सीटों का सौंदा खुले बाजार में किया और करोड़ों कमाए।

एसटीएफ से की गई शिकायत के अनुसार दोनों कॉलेजों ने डीएमई द्वारा आवंटित छात्रों में से महज 126 में से महज 38 को ही प्रवेश दिया। प्रायवेट मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की कुल सीटों में 63-63 सीटें स्टेट कोटे की होती है। इन सीटों को पीएमटी से चयनित छात्रों को ही आवंटित किया जाता है लेकिन इन सीटों में से एलएन मेडिकल कॉलेज ने 41 और चिरायु मेडिकल कॉलेज ने 47 सीटें मैनेजमेंट कोटे में बेच दीं। इस मामले में लिखित शिकायत एडीजी एसटीएफ से की गई है।

शिकायतकर्ता डॉ. राय के अनुसार फर्जीवाडे में चिकित्सा शिक्षा विभाग भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि चार राउंड की काउंसलिंग के बाद खाली सीटों के बारे में मेडिकल कॉलेज संचालकों का कहना था कि इसकी जानकारी डीएमई को दी गई है। जबकि डीएमई द्वारा सुप्रीम कोर्ट में खाली सीटों पर दोबारा काउंसलिंग के लिए दाखिल शपथ पत्र में इन सीटों का ब्योरा नहीं दिया गया। 

  1. L.N. Medical College and Research Centre, Bhopal
  2. chirayu medical college and hospital bairagarh bhopal

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !