Loading...

कांग्रेसी विधायक का भाई पीएमटी फर्जीवाड़े में गिरफ्तार

ग्वालियर। गोहद से कांग्रेस के पूर्व विधायक रणवीर जाटव के छोटे भाई अरविन्द जाटव को पुलिस ने गजराराजा मेडीकल कालेज से हिरासत में ले लिया।

फर्जी छात्रों के रैकेट को संचालित करने वाले लोगों से पूछताछ के बाद उसका नाम सामने आया है। यह 2007 बैच का मेडीकल छात्र है पूर्व विधायक का कहना है कि उसके भाई को जबरन फसाया जा रहा है। अरविन्द के पिता स्व. माखन जाटव भी विधायक रहे हैं।

इलाहाबाद का डाक्टर शहर में लाता था फर्जी परीक्षार्थी

ग्वालियर। पुलिस ने दीपक यादव गैंग के मुख्य आरोपी धर्मेन्द्रसिंह को गिरफ्तार कर लिया वह 6 लाख में उ.प्र. इलाहाबाद से परीक्षा में बैठने के लिये फर्जी परीक्षार्थी सोल्वर लाता था।

पुलिस ने विशाल यादव के खुलाशे के बाद धर्मेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया यह 2005 से 2011 तक कई छात्रों को बिठा चुका था। खुद को लड़यारी इलाहाबाद के अस्पताल में चिकित्सा अधिकारी होना बताता है। पीएमटी कांड में फंसे पूर्व डीआईजी हरीसिंह यादव के दामाद दीपक यादव का गैंग एक चैन की तरह काम करता था। लेकिन दीपक यादव की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ढीली पड़ गई है। वीरेन्द्र जैन एडीशनल एसपी ने बताया कि धर्मेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है, दीपक यादव की गिरफ्तारी के लिये तलाश जारी है।

दबंगों ने हथियाई करोड़ों की सरकारी जमींन

ग्वालियर। शासन-प्रशासन के लाख दावों के बाबजूद ग्वालियर जिले एवं तहसीलों में सरकारी जमींन के खसरा-खतौनी को सांठगांठ कर अपने नाम छोटे अधिकारियों से मिलकर चढ़वाने के कई मामले हैं।

बाद में ये जमींन माफिया इस जमींन को करोड़ों में बेच देते हैं और यदि किसी बड़े अधिकारी कमिश्नर, कलेक्टर, मुख्य सचिव को शिकायत होने पर सरकारी जमींन पुनः सरकारी घोषित हो जाती है तो फिर विवाद कोर्ट कचहरी तक चलते हैं, ऐसे कई मामले ग्वालियर जिले में एवं तहसीलों में जांच के बाद सामने आ सकते हैं। ऐसा ही एक मामला भितरवार तहसील के रामपुर एवं हिम्मतगढ़ की 975 बीघा वन भूमि को दबंगों ने हथियाकर 200 बीघा जमींन पर खेती शुरू कर दी है।

वन भूमि पर अवैध कब्जा वन समिति के अध्यक्ष के पति व पूर्व सरपंच प्रभू अटल के इशारे पर हुई है साथ ही गांव के हरीमोहन व नबाव उर्फ नब्बा आदि ने भी जमींन पर कब्जा कर रखा है। गांव के लोगों ने कलेक्टर को अवैध कब्जे की शिकायत मय सबूतों के की है। शिकायतकर्ता निजाम मोहम्मद ने मय फोटोग्राफ के शिकायत की है। प्रभारी कलेक्टर सूफिया फारूखी ने शिकायत की जांच एसडीएम भितरवार को देकर 7 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने एवं कार्यवाही के निर्देश दिये हैं, इसके अलावा जिले की डबरा तहसील में भी पिछले कई सालों से सरकारी जमींन को अपने नाम कराकर बेचने का गोरख धंधा कुछ अधिकारियों की मदद से चल रहा है।

सिंधिया ने दिलाई ग्वालियर को एक और ट्रेन

ग्वालियर। केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर, गुना की जनता को 26 फरवरी से ग्वालियर-पुणे-दौंड एक्सप्रेस वाया गुना सूरज-पुणे साप्ताहिक रेल मिलने वाली है, जो रेल विभाग द्वारा शुरू की जार रही है। सिंधिया के जनसम्पर्क अधिकारी डाॅ0 केशव पांडे ने बताया कि उक्त रेल दोपहर 3 बजे चलेगी। दूसरे दिन शाम को 19ः45 पर पुणे पहुंचेगी। जबकि दौंड से यह 2ः05 पर रवाना होगी और ग्वालियर 3ः10 पर पहुंचेगी। इस टेªन के स्टाॅपेज शिवपुरी, गुना, रूठियाई, व्यावरा, राजगढ़, शाजापुर, मक्सी, उज्जैन, नागदा, रत्लाम, दाहौद, गोधरा, बड़ौदरा, भरूच, सूरत, बलसाढ़, वापी, वायसर, बसाई रोड़, पनवेल, लोनावाला, चिंचवाड़, पुणे और दौंड हैं।

ईमानदारी और सत्यनिष्ठा ही वर्दी का आईना: पाठक

डबरा। बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में विशेष महानिर्देशक देवेन्द्र कुमार पाठक ने आरक्षक बैच क्रमांक 132 की दीक्षांत परेड में 59 नव आरक्षकों एवं उपस्थित परिजनों अधिकारियों को संबोधित करते हुये कहा कि एक चुनौती पूर्ण एवं सम्मान पूर्ण जीवन की शुरूआत आज से कर रहे हैं। आपकी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा ही आपकी इस वर्दी का आईना हैं, राष्ट्रहित ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। देश को आपसे काफी आशाएं एवं उम्मीदें हैं। परेड प्रांगण में देश के संविधान के प्रति निष्ठा एकता अखण्डता की शपथ ली। इस अवसर पर केन्द्र के उप महानिर्देशक एचएस गरचा, डाॅ0 अशोक कुमार, पीएस वैस, डीआर सिंह, अमरजीत सिंह, अरूण कुमार तांबे एवं नव आरक्षकों के परिजन उपस्थित थे। महा निर्देशक ने परिजनों को भी बधाई दी। कार्यक्रम में डाॅग शो, वाडर लाइंस ड्रिल स्कवाड यानि वोल्टस का विशेष प्रदर्शन 303 रायफल के साथ किया तथा विश्व रिकाॅर्ड कायम करने वाली टीम जिसमें 9 मोटर साइकिल पर 39 जवानों की उपस्थिति का टीम ने प्रदर्शन किया।

एसडीएम ने तीर्थ यात्रियों को किया रवाना

डबरा। मुख्य मंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जगन्नाथ पुरी जाने वाले तीर्थ यात्रियों को तहसील परिसर से एसडीएम विजय दत्ता द्वारा बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ब्लाॅक में से 35 बुजुर्ग जगन्नाथपुरी की यात्रा के लिये चयनित हुये थे, ये यात्री बस से ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे जहां से स्पेशल टेªन से जगन्नाथपुरी की यात्रा पर रवाना हुये।

महिला मजिस्ट्रेट के बैग से पार रूपये मिले

ग्वालियर। महाराज वाड़े पर खरीददारी के दौरान महिला मजिस्ट्रट शिवानी धतरा के बैग से पैसे निकालने वाली महिला रूखसार को पुलिस ने गिरफ्तार कर 23 हजार रूपये बरामद कर लिये हैं, यह रूपये पड़ाव स्थित होटल में महिला के कमरे से बरामद हुये हैं, इसके अलावा कुछ जेवरात भी बरामद हुये हैं।

दो लाख में खरीदी जेल गेट की चाबी

ग्वालियर। सीरियल किलर सरमन शिवहरे ने जेल के गेट की चाबी सुरेन्द्र के जरिये 2 लाख रूपये में जेल कर्मियों से सांठगांठ कर खरीदी थी। पुलिस सरमन व सुरेन्द्र के बयानों के आधार पर संबंधित कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है सरमन जेल से मोबाइल पर गवाहों को भी धमकाता था।

डाक्टर की गड्ढे में गिरकर मौत

ग्वालियर। थाटीपुर गायत्री बिहार निवासी डा0 ज्ञानेश श्रोती जो रात को खाना खाने के बाद टहलने निकले थे। गड्ढे में सुबह बैठी हुई हालत में लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई, उक्त गड्ढा रिलाइंस कंपनी द्वारा खोदा जाना बताया गया।

सरकारी जमींन पर 150 से अधिक अवैध निर्माण मिले

ग्वालियर। नगर के दक्षिणी छोर पर डांग वाले बाबा की पहाड़ी पर नगर निगम के अपर आयुक्त एमएल दौलतानी द्वारा अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर डेढ़ सौ से अधिक स्थानों पर सरकारी जमींन पर मकानों की नींव भरी मिली व दीवारें खड़ीं मिली। पिछले दो माह में भू माफियाओं ने बड़ी संख्या में अतिक्रमण कर लिया है तथा संबंधित भवन निरीक्षकों से रिपोर्ट मांगी गई है।

पति के दोस्तों से मांगा आसरा, किया दुष्कर्म

ग्वालियर। गोला का मंदिर थाने में एक महिला ने अपने पति के जेल में बंद होने के बाद उसके दोस्तों रामदत्त गौतम, देवेन्द्र और वीरू से आसरा मांगने पर उससे दुष्कर्म करने की शिकायत की है। रामदत्त एक मंदिर का पुजारी है वह विरला नगर पुल के नीचे रहता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एएसआई को घेर कर पीटा

ग्वालियर। दतिया में सेंवढ़ा चुंगी पर सड़क हादसे के बाद घायलों पप्पू और विवके के परिजनों की पीड़ा सुनने के बजाय मौके की फोटोग्राफी कराने पर घायल युवक के परिजनों ने पुलिस को न केवल खदेड़ दिया। बल्कि एएसआई सियाशरण गौड़ और हवलदार राधेश्याम तिवारी को महिलाओं ने लाठियों से घेर कर पीटा। टीआई प्रदीप बाल्मीकी को भागकर जान बचाना पड़ी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपी ड्रायवर व वाहन को रोकने की कोशिश नही की। बाद में जयवीर सिंह भदौरिया एएसपी के समझाने पर और कार्यवाही के निर्देश पर परिजनों ने जाम खोल दिया।

जान पर भारी केंसर सिकाई की वेटिंग

ग्वालियर। ढाई साल के बच्चे आदित्य को ट्यूमर का उपचार कराने के बाद केंसर के लक्षण दिखाई देने पर रेडिया थैरेपी के लिये अंकोलाजी विभाग में भेजा गया, लेकिन यहां के स्टाफ ने बिना सिकाई किये 10 मार्च की यानि 20 दिन बाद की तारीख दे दी। परिजनों को चिंता है कि कहीं उनके बच्चे को कुछ न हो जाये एक बच्ची सानिया सिकाई के अभाव में वेटिंग के चलते पहले मौत हो चुकी हैं। टेक्निशियन की कमी के कारण मात्र एक टेक्निशियन होने के कारण विभाग में लगी कोवाल्ट मशीन से ज्यादा मरीजों की  सिकाई नहीं हो पाती। जेएएच अस्पताल में मरीजों को वापिस लौटाया जा रहा है, जबकि ऐसे मरीजों को तत्काल सिकाई की जरूरत होती है। चार टेक्निशियनों के पद रिक्त होने से 30-40 दिन की वेटिंग चल रही है।

हमारे शहर में हमें ही परेशान किया जा रहा है: सीटू

ग्वालियर। ग्वालियर शहर हमारा है और यहां हमें हीं परेशान किया जा रहा है सीटू के प्रदेश अध्यक्ष रामविलास गोस्वामी ने हजीरा स्थित सीटू के कार्यालय पर टेªक्टर ट्राॅली व्यवसायियों के खिलाफ की जा रही पुलिस कार्यवाही के विरोध में बुलाई गई बैठक में उक्त बात कही और 20 फरवरी को फूलबाग चैराहे पर धरना का निर्णय लिया गया। अखिलेश यादव, रामबाबू, मोहन प्रजापति, सुन्दर प्रजापति आदि उपस्थित थे।