Morale institute of professional studies का संचालक अखिलेश गिरफ्तार

इंदौर। ओपन यूनिवर्सिटी से कोर्स करवाने के नाम पर छात्रों को ठगने वाले इंस्टीट्यूट संचालक के खिलाफ सोमवार सुबह 11 बजे छात्र तुकोगंज थाने शिकायत करने पहुंच गए। उसने 1100 छात्रों के साथ गड़बड़ी की है। छात्रों ने बताया संचालक से तंग आकर भोपाल में एक छात्र खुदकुशी कर चुका है।

तुकोगंज पुलिस के मुताबिक अखिलेश पिता बीआर सोहनी निवासी वंदना नगर को गिरफ्तार किया गया है। उसका जंजीरावाला चौराहे के पास मॉरल इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्ट्डीज नाम से इंस्टीट्यूट है। सुदामानगर में रहने वाले विनोद मालवीय की रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। विनोद ने बताया फरवरी 2012 में उसे अखिलेश ने कॉल कर प्रोफेशनल कोर्स का लालच दिया था। 

विनोद ने एक्जीक्यूटिव एमबीए इन इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट के लिए अप्लाय किया। अखिलेश ने यह कोर्स कर्नाटका ओपन यूनिवर्सिटी से 35 हजार रुपए में करने का आश्वासन दिया और दो सेमेस्टर की परीक्षा दिलवा दी। रिजल्ट नहीं आया तो विनोद ने अखिलेश पर दबाव बनाया। बाद में उसने कहा कर्नाटका यूनिवर्सिटी से यह कोर्स होता ही नहीं। इस पर उसने यही कोर्स चंद्रमोहन झा यूनिवर्सिटी से करवाने का कहा लेकिन यहां भी दो सेमेस्टर कराने के बाद भी रिजल्ट नहीं आया।

थाने वाले चक्कर कटवाते रहे, आईजी ने की सुनवाई : विनोद ने कहा इस इंस्टीट्यूट से कोर्स करने वाले 1100 छात्र ऐसे ही परेशान हो रहे हैं। तुकोगंज पुलिस को पहले कितनी बार शिकायत की लेकिन कभी सुनवाई नहीं हुई। पुलिस इसे आपसी लेनदेन का मामला बताती रही। बाद में जब आईजी विपिन माहेश्वरी से शिकायत की तो पुलिस ने सुनवाई की। विनोद ने बताया भोपाल के राजू नामक युवक ने अखिलेश से परेशान होकर आत्महत्या कर ली है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !