फर्जी कलेक्टर ने लगा दिया असली सहायक कमिश्नर को चूना

भोपाल। हैलो, मैं भोपाल कलेक्टर निशांत वरबड़े बोल रहा हूं। मेरे अंकल का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। जल्द से जल्द अमुक बैंक खाते में डेढ़ लाख रुपए जमा करा दो। यह कथन है उस शातिर ठग के हैं जिसने मोबाइल फोन पर खुद को कलेक्टर बताकर सहायक आयुक्त, आदिवासी विभाग को 98 हजार रुपए का चूना लगा दिया।

धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर कोहेफिजा पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की खोजबीन करने में जुट गई है।

पुलिस के मुताबिक तुलसी नगर निवासी नरेन्द्र अवस्थी (51) पुराना सचिवालय स्थित आदिवासी विभाग में सहायक आयुक्त के पद पर पदस्थ हैं। गुरुवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे, जब वह द तर में थे तभी मोबाइल नंबर 9525288779 से फोन आया कि मैं भोपाल कलेक्टर निशांत वरबड़े बोल रहा हूं। मेरा अंकल का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इसलिए बताए गए बैंक खातों में डेढ़ लाख रुपए जमा करा दीजिए। 

कलेक्टर के आदेश सुनते ही 49 हजार पांच सौ रुपए पंजाब नेशनल बैंक व 49 हजार रुपए कार्पोरेशन बैंक में जमा करा दिए। द तर आने के बाद जब उन्होंने महिला सहकर्मी को यह बात बताई तो वह बोली कि मुझे भी इसी तरह का फोन आया था, लेकिन मैंने पैसे नहीं जमा कराए। संदेह होने पर वह सीधे कलेक्टर भोपाल के पास पहुंचे तो उन्होंने उन्हें फटकार लगा दी। 

माजरा समझ में आते ही सहायक आयुक्त ने कोहेफिजा थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करा दिया। पुलिस ने बताया कि मोबाइल नंबर और उक्त दोनों बैंक अकाउंट पटना, बिहार के थे। आरोपी ठग ने एटीएम से 74 हजार रुपए निकाल ाी लिए हैं। पुलिस का एक दल जल्द ही पटना के लिए रवाना होने वाला है। 


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !