जमींन मालिक अमेरिका में, यहां बिक गई जमींन ?

ग्वालियर। ग्वालियर खंडपीठ उच्च न्यायालय में विष्णुराय द्वारा जनहित याचिका में कहा कि सागर ताल स्थित मौजा जोदूपुरा की शासकीय भूमि कब्रिस्तान सर्वे क्रमांक 52,53,56,59,60 कुल रकवा 1.540 हेक्टेयर, सर्वे क्रमांक 54,55,57,58 कुल रकवा 0.439 हेक्टेयर बेच दी है।
इसमें विक्रेता विलियम, जो वर्तमान में अमेरिका में है। भूमि कुल 2.08 करोड़ रूपए में बेची गई। याची के अधिवक्ता संदीप कुलश्रेष्ठ ने कहा कि भूमि की खरीद की जांच रिपोर्ट एसएलआर ने 8 जनवरी 2013 को कलेक्टर को पेश कर दी। याचिका में प्रमुख सचिव, पंजीयक, विलियम, चंदन राय को नोटिस जारी हुए।

वृद्धजनों को पुलिस ने किया शांतिभंग में बांड ओवर

ग्वालियर। बिना सहारे के अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाने वाले 75-80 साल के वृद्ध लोगों को निकटवर्ती मेंहगांव में पुलिस ने बांड ओवर धारा 107/16 में किया है, करीब आठ सैकड़ा लोगों को पुलिस ने बांड ओवर किया है, जिसमें से झुकी कमर, मुंह में दांत नहीं, आंखों से ठीक दिखाई नहीं पड़ता उनके नाम भी पुलिस ने चुनाव के दौरान शांति भंग करने तथा पोलिंग बूथ लूट सकने वाले लोगों में शामिल किये गये हैं। तहसील मेंहगांव परिसर में नोटिस मिलने के बाद जमानत मुचलका आदि कागज भरवाने के लिये। जब लोग आये उसमें विजयसिंह भदौरिया 80 वर्ष, फुलझारी लाल 78 वर्ष, भंवरसिंह 75 वर्ष, मंगलसिंह 72, बाबूराम 62, भागचन्द्र 58, पानसिंह 55 आदि दलित समाज के अधिकांश लोगों के नाम कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों ने लिख दिये, इन वृद्धों ने शपथ देते हुये बताया कि उन्होंने कभी भी किस तरह से कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का काम नहीं किया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !