सिंह, सिंधिया, सुरेश और नाथ, राहुल ने सबसे भरवाए बांड

नई दिल्ली। आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को भितरघात से बचाने और बागी उम्मीदवारों को खड़े होने से रोकने के लिए मध्यप्रदेश, राज-स्थान और छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेताओं ने आलाकमान को लिखित आश्वासन दिया है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी को सबसे ज्यादा भितरघात की आशंका मध्यप्रदेश में है, जहां कई बड़े नेता हैं।

पार्टी ने इन नेताओं खासकर दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुरेश पचौरी से इस बारे में लिखित आश्वासन लिया है। वहीं राजस्थान में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सीपी जोशी दोनों को एकजुट होकर चुनाव लड़ने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा इन नेताओं की ओर से भी लिखित आश्वासन हाईकमान को दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में पार्टी के लिए सिरदर्द बने अजीत जोगी ने भी हाईकमान के सामने यह सुनिश्चित किया है कि जीत के लिए सिर्फ पार्टी के उम्मीदवार की ही मदद की जाएगी और दूसरे बागी उम्मीदवारों पर अंकुश लगाने के लिए काम किया जाएगा। सूत्रों ने साफ किया है कि अगर इस आश्वासन के बावजूद कोई भी बड़ा नेता किसी बागी उम्मीदवार की या दूसरे दल के उम्मीदवार की प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से मदद करता है और उसकी जानकारी हाईकमान को मिलती है तो पार्टी हाईकमान इन बड़े नेताओं पर कार्रवाई करेगा। सूत्रों के अनुसार, इस लिखित आश्वासन में इन नेताओं ने अपने-अपने प्रदेशों में पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प दोहराते हुए पूरी एकजुटता कायम रखने का आश्वासन भी दिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !