BLO पर प्रेशर बना रहीं हैं पॉलिटिकल पार्टियां

भोपाल। निष्पक्ष निर्वाचन के लिए चुनाव आयोग कई मामलों पर फोकस कर रहा है परंतु भोपालसमाचार.कॉम के एक पाठक ने एक ऐसे विषय की ओर ध्यान दिलाया है जो शायद बहुत गंभीर भी है। मामला है ग्रामीण इलाकों में तैनात BLO को बांटी गई निर्वाचन जिम्मेदारी का। यदि यहां चूक हो गई तो सारी ​कसरत ही खराब हो जाएगी।

आदरणीय सर, सादर प्रणाम ! विशेष यह है की आगामी विधानसभा चुनाव 2013 में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मध्यप्रदेश में भी संबधित ग्राम के BLO को मतदान के दिन मतदाता पर्ची बाटने हेतु नियुक्त किया गया है। महोदय मध्यप्रदेश में अधिकांश BLO संबधित ग्राम के ही कर्मचारी हैं। 

ग्रामीण मतदाताओ से BLO सीधे संपर्क में रहता है एवं उसकी बात को मतदाता भी अधिक विश्वनीयता से मानते हैं राजनितिक दलों से जुड़े हुए जनप्रतिनिधि किसी न किसी माध्यम से ग्राम के संबधित BLO पर अभी से दबाव बनाकर अधिक से अधिक मतदान अपने व अपने दल के पक्ष में डलवाने की बात कही जा रही है। BLO पर इस प्रकार दबाव बनाने से भारत निर्वाचन आयोग की निष्पक्ष मतदान करने की मंशा पर सवाल उठ सकता है। अतः देश के एक नागरिक होने के नाते आपसे अनुरोध है की निर्वाचन की दौरान संबधित ग्राम के BLO की ड्यूटी उसी ग्राम में न लगाकर दूसरी विधानसभा में लगाई जाये ताकि निष्पक्ष मतदान हो सके ! धन्यवाद् !

-अरविन्द रावल
51 गोपाल कॉलोनी झाबुआ
मध्यप्रदेश
मोबाइल न. 9425102421

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !