कांग्रेस में 205 नाम तय

नई दिल्ली/भोपाल। मप्र विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार चयन को लेकर मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाली स्क्रीनिंग कमेटी ने शुक्रवार को दिनभर की मशक्कत के बाद 230 विधानसभा सीटों में से लगभग 205 नामों पर सहमति बना ली है।

कुछ खास सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा के इंतजार में दो-दो नामों के विकल्प खुले रखे हैं। करीब दो दर्जन विवादित सीटों पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी ने रतलाम शहर से उम्मीदवार चयन का फैसला कांतिलाल भूरिया और महेंद्र सिंह कालूखेड़ा के जावरा से मुंगावली जाने की स्थिति में यहां पर उम्मीदवार के चयन का फैसला मीनाक्षी नटराजन पर छोड़ दिया है। उज्जैन-उतर सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजेंद्र भारतीय की पैरवी कर रहे हैं तो प्रेमचंद गुडडू, अनंतनारायण मीणा का नाम आगे बढ़ा रहे हैं।

युवक कांग्रेस कोटे से विवेक यादव का नाम भी पैनल में है। भोपाल की सीटों पर भी पैनल बने हुए हैं तो इंदौर की आठ में से चार सीटों पर सिंगल नाम तय किए गए हैं। इंदौर 1 नंबर सीट पर गोलू अग्निहोत्री, दीपू यादव और संजय शुक्ला के नाम के पैनल हैं। इंदौर पांच नंबर पर पंकज संघवी, शेख अलिम व रघु परमार का नाम है तो इंदौर 2 नंबर और देपालपुर सीट पैनल के नाम केंद्र से पेंडिंग में हैं। इंदौर 3 नंबर से अश्विन जोशी, इंदौर 4 नंबर सीट से सुरेश मिंडा, राऊ से जीतू पटवारी और महू से अंतर सिंह दरबार का सिंगल नाम हैं।

मंदसौर से महेंद्र गुर्जर और नरेंद्र नाटा, सुवासरा से हरदीप डंग और ओमसिंह भाटी, नीमच से उमराव गुर्जर और नंदकिशोर पटेल, मल्हारगढ़ से पुष्पा भारती और शामलाल जोकचंद, मनासा से विजेंद्र सिंह मालाहेडा, गरोठ से सुभाष सोजतिया और जावरा का फैसला सांसद नटराजन पर छोड़ दिया गया है। उज्जैन संसदीय क्षेत्र की उज्जैन-उत्तर सीट को छोड़ शेष सभी सीटों पर सिंगल नाम की सहमति बन गई है। उज्जैन-दक्षिण जयसिंह दरबार, तराना से राजेंद्र मालवी, बड़नगर से महेश पटेल, आलौट से अजित बोहरासी, घट्टिया से रामलाल मालवीय, महीदपुर से कल्पना परूलेकर और नागदा से दिलीप गुर्जर के नाम हैं।

दैनिक भास्कर से साभार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !