संविदा शिक्षक भर्ती: एक नए आंदोलन की सुगबुगाहट

भोपाल। संविदा शिक्षकों की भर्ती सरकार के लिए लगातार संकट बनी हुई है। बार बार नियमों में बदलाव और प्रक्रिया को जटिल बनाने की अफसरी नीति के चलते शिवराज सरकार को लगतार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अब एक नए आंदोलन का सूत्रपात हो रहा है।

इस संदर्भ में एक पीड़ित ने आवाज उठाने का प्रयास किया है। हम अपने पत्रकारिता धर्म का पालन करते हुए इस आवाज को बुलंद कर रहे हैं। आप भी पढ़िए यह ईमेल, क्या कुछ लिखा है इसमें

मध्य प्रदेश  संविदा शाला शिक्षक भर्ती वर्ग 3 में क्या शिवराज सिंह चौहान / भारतीय जनता पार्टी  अप्रशिक्षित आवेदकों की मांग स्वीकार करेंगे
संधार्भित विषय में अब तक वर्तमान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान अथवा उनके मंत्रिमंडल  की सदस्य तथा शिक्षामंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कोई रूचि नहीं दिखाई है , और न ही कोई प्रतिक्रिया व्यक्त की है। शायद शासन किसी बड़े व्यापक आन्दोलन का इंतज़ार कर रहा है। उसने प्रदेश के बेरोजगार अप्रशिक्षितो से परीक्षा फीस प्राप्त कर राजकोष  भरने का जरिया मात्र समझ लिया है।

क्या इसे ही लोकतंत्र कहते हैं जिसमे आज प्रतिभावान युवा, जो की परीक्षा उत्तीर्ण भी कर चुके है तथा जिनकी संख्या लगभग 3.50 लाख है वे अपने अधिकारिक रोजगार के लिए दर दर भटकते रहें और रोजगार के लिए न्याय की भीख मांगते रहे। मैंने स्वयं अपने जिले शाजापुर के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में RTI लगाकर इस त्रुटिपूर्ण प्रक्रिया के संबंध में प्रश्न किये हैं जो मेरे पिछले ईमेल में अपने पढ़ा होगा, साथ ही मैंने मध्य प्रदेश ऑनलाइन समाधान, MP  ऑनलाइन पोर्टल भी शिकायत दर्ज करवाई तथा स्वयं मुख्यमंत्री जी को भी सन्देश देने का प्रयास किया।

पर आज दिनांक तक कोई समाधान तो दूर की बात अपितु सहानभूति तक भी प्राप्त  हुई और न ही मुझे यह ग़लतफ़हमी है की शासन कोई पहल  करेगा।

शासन का सन्देश तो लगभग स्पष्ट ही प्रतीत हो रहा है, अब बात बची हैं हमारे सन्देश की जो राजनितिक पार्टियों को, NGO ,स्वयंसेवी संस्थाओं , मीडिया (प्रिंट & इलेक्ट्रॉनिक ) को देना है और वह ये है कि क्या कोई राजनितिक पार्टी , NGO, स्वयंसेवी संस्था, मीडिया (प्रिंट & इलेक्ट्रॉनिक), देशभक्त जनता शासन की इस त्रुटिपूर्ण भर्ती प्रक्रिया को बंद कर अप्रशिक्षित को रोजगार दिलाने में सहयोग करेगी जैसा भोपालसमाचार.कॉम दे रहा है।

आपका

सचिन भटनागर
Mobile- 098260-54146
Email-sachin_sjr@rediffmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !