कदम कदम पर तोरणद्वार, आसमां में रंग गुलाल: ऐसे हुआ देवास में तुकोजीराव का स्वागत


भोपाल। देवास के विधायक, मंत्री और महाराज तुकोजीराव पवार सिंगापुर से लीवर ट्रांसप्लांट करवाने के बाद स्वदेश आगमन हुआ। वे सिंगापूर से मुबई और मुबई से सीधे इंदौर आये यहाँ से कारों के काफिले के साथ अपने गृह नगर देवास पहुंचे।

देवास में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत कर वाहन रैली के रूप में उन्हें घर तक पहुँचाया। देवास के सभी चौराहों पर इस दौरान स्वागत द्वार लगाये गए थे। लीवर ट्रांसप्लांट करवाने के बाद इन्फेक्शन के खतरे को देखते हुए मंत्री तुकोजीराव बंद कार से ही कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते रहे।

शहर में सुबह से ही उत्सव जैसा माहौल था। आनन्द भवन पैलेस से शिप्रा टोल टेक्स तक कदम कदम पर तोरणद्वार सजाए गए थे। शाम 5 बजे बाद तो ऐसा लगा कि सारा शहर ए बी रोड के किनारे करीब 10 किलोमीटर तक के रास्ते में सड़क किनारे सिंगापुर से स्वस्थ होकर लोट रहे मंत्री पवार को देखने के लिए उमड़ पड़ा हो।

सड़को पर गुलाल अबीर, फूलो की पंखुड़िया बिछाई गई थी। शीशे बंद कार से ही श्री पवार ने कार्यकर्ताओं एवं नागरिको का अभिवादन स्वीकार किया। स्वागत मंचों में किस किस संगठन, संस्था का नाम उल्लेख किया जाए, यह भी संभव नहीं लग रहा था। ग्रामीणंचल और  सोनकच्छ, टोंकखुर्द, चापड़ा, हाटपीपल्या सहित जिले के अन्य स्थानों से भी श्री पवार के स्वागतार्थ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का हुजुम उमड़ा।


श्री पवार की एक झलक पाने और स्वागत करने वालो की हौड़ मची रही। कई प्रमुख भाजपा नेता और कार्यकर्ता इन्दौर विमानतल पर श्री पवार की अगवानी करने पंहुचे। भाजयमो कार्यकर्ताओं, व्यापारीगणों ने शिप्रा टोलटेक्स से भव्य अगवानी की। रसलपुर बायपास, अमोना चौराहा, मधुमिलन चौराहा, विकासनगर चौराहा, जवाहरनगर चौराहा, रामनगर चौराहा, ताराणी कालोनी रोड, मैनाश्री कॉम्पलेक्स, क्षत्रिय मराठा समाज, जयहिन्द गु्रुप, उज्जैन चौराहा पर न्यू एकता क्बल, जबरेश्वर सेवा समिति सहित कई स्थानों पर बडे बडे मंच बनाकर, सड़क पर गुलाल अबीर, फुलो की पंखुड़िया बिछाकर, रंगारंग आतिशबाजी करते हुए  श्री पवार का उत्साहपूर्वक स्वागत किया गया। शाम 6 बजे से पैलेस तक  12 किलोमीटर के लगभग रास्ता तय करने में काफिले को दो घंटे का समय लग गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !