गेमन इंडिया विवाद पर कांग्रेस का विधानसभा में हंगामा

भोपाल। साउथ टीटी नगर की 15 एकड़ जमीन गेमन इंडिया को 315 करोड़ में देने और इसके बाद इस जमीन का एग्रीमेंट दीपमाला इंफ्रास्ट्रक्चर से करने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस विधायकों ने बुधवार को विधानसभा में जमकर हंगामा किया।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आरोप लगाया कि दो हजार करोड़ रुपए की जमीन सस्ते में देने में एक हजार करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। आवास मंत्री नरोत्तम ने बार बार कहा कि सब कुछ नियमों और एग्रीमेंट की शर्तों के मुताबिक हुआ है। सरकार को कोई नुकसान नहीं हुआ और न ही एक पैसे का भ्रष्टाचार हुआ। कांग्रेस विधायक अध्यक्ष के आसन के सामने धरने पर बैठे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही आधा घंटे पहले ही भोजन अवकाश तक के लिए स्थगित कर दी गई।


नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, कांग्रेस विधायक डा. गोविंद सिंह और पुरुषोत्तम सोलंकी ने यह मामला ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए उठाया था। नेता प्रतिपक्ष का कहना था कि बेशकीमती जमीन पुनर्घनत्वीकरण योजना के नाम पर सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के निर्माण के लिए गेमन इंडिया को 315 करोड़ में दी गई। भूमि के टेंडर और विकास संबंधी अधिकार गेमन इंडिया को दिए गए थे, लेकिन इस कंपनी ने बिना कानूनी स्वीकृति के यह जमीन दीपमाला इंफ्रास्ट्रक्चर को दी गई। सरकार ने 26 जून 2012 को दीपमाला के पक्ष में जमीन फ्री होल्ड कर दी। इससे सरकारी खजाने को 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !