समुद्र में डूबने से बस कुछ कदम पहले इस तरह रुक गया हवाई जहाज | WORLD NEWS

Sunday, January 14, 2018

तुर्की में एक आश्चर्यजनक विमान दुर्घटना देखने को मिली है। तुर्की में रविवार को 162 यात्रियों से भरा यात्री विमान (PASSENGER PLANE) रनवे से फिसल कर BLACK SEE में गिरते-गिरते बचा है। यदि यह कुछ कदम ओर आगे बढ़ जाता तो पूरा विमान समुद्र में डूब सकता था। जिस समय यह हादसा हुआ, FLIGHT 204 KMPH की स्पीड से दौड़ रहा था। यह विमान उत्तरी तुर्की के एक एयरपोर्ट पर उतर रहा था। यह विमान PEGASUS AIRLINES का था। इस विमान ने तुर्की की राजधानी अंकारा से उड़ान भरी थी और यह ट्रैबजॉन में उतरा था।

लैंडिंग के कुछ समय बाद ही यह विमान रनवे से उतर पड़ा और रनवे के किनारे ब्लैक सी में गिरने लगा। हालांकि, यह समुद्र में गिरा नहीं और किनारे पर ही अटक गया। इस दुर्घटना में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है। इस दुर्घटना के बाद समुद्र के किनारे पर अटके इस विमान की तस्वीरें दुनिया भर में वायरल हो गईं। विमान को किनारे पर अटके हुए देखकर लोग इसके समुद्र में गिरने से बचने को चमत्कार बता रहे हैं।

इस विमान में 162 यात्री, 4 फ्लाइट अटेंडेंट और 2 पायलट थे। फिलहाल विमान के फिसलने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में आशंका जताई गई है कि एक चिड़िया की वजह से यह हादसा हुआ। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक जब विमान फिसला उसकी गति 204 किमी प्रति घंटा की थी। हादसे के बाद यात्रियों को तुरंत बाहर निकाला गया। कुछ यात्रियों का कहना था कि विमान के अंदर तेल की दुर्गंध फैल गई थी और यात्रियों को लग रहा था कि विमान में धमाका भी हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुछ यात्रियों का कहना था कि बारिश की वजह से रनवे गीला था। अधिकारियों का कहना है कि रनवे और एयरपोर्ट को जल्द ही खोल दिया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week