NARENDRA MODI: पूरा गुजरात जीता लेकिन अपने गांव में हार गए

Monday, December 18, 2017

नई दिल्ली। गुजरात का मैच भले ही भाजपा के नाम हो गया है परंतु 115 से 150 के लिए चली भाजपा 99 पर आउट हो गई। जीत का जश्न जारी है लेकिन इस बीच एक और चौंकाने वाली खबर आ रही है और वह यह कि पूरे गुजरात में हार चुकी भाजपा को जिताने वाले नरेन्द्र मोदी अपने गांव वडनगर में भाजपा को वोट नहीं दिला पाए। मोदी के गृहजिले मेहसाणा की 2 विधानसभा सीटों पर भाजपा क्लीनबोल्ड हो गई। 

मोदी के मेहसाणा की उंझा और बेचराजी सीट पर भी बीजेपी के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा। उंझा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार आशा पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा विधायक नारायण पटेल को 19000 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया। 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के दिग्गज नेता पटेल (79 वर्ष) ने 40 वर्षीय आशा पटेल को हराया था। 

इसी तरह बेचराजी सीट पर कांग्रेस के भरतजी सोनाजी ठाकोर ने बीजेपी के रजनीकांत सोमाभाई पटेल को 15811 मतों के बड़े अंतर से हराया जबकि पिछले चुनावों में बीजेपी के रजनीकांत पटेल ही यहां से विधायक निर्वाचित हुए थे। 

उंझा के कुल 2.12 लाख मतदाताओं में 77 हजार पाटीदार हैं वहीं करीब 50 हजार मतदाता ठाकोर समुदाय से आते हैं। उंझा को उमिया माता मंदिर के लिए भी जाना जाता है जो कड़वा पटेल समुदाय की कुलदेवी हैं। वडनगर में मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों ने ही रैलियां की थीं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week