IPO GMP - 102% तक रिटर्न की संभावना, टोटल चार कंपनियां, इन्वेस्टमेंट का लास्ट चांस

भारत के शेयर बाजार में आज की स्थिति में टोटल चार कंपनियों के आईपीओ ओपन हैं। GMP Trend करें तो इनमें से सिर्फ दो कंपनियों के शेयर्स पर प्रीमियम दिखाई दे रहा है। एक कंपनी पर 6% और दूसरी कंपनी पर 102% से अधिक प्रीमियम है। फायर रेटिंग 5 वाली कंपनी का आईपीओ दिनांक 25 अप्रैल को क्लोज होने वाला है। यानी बंपर रिटर्न की उम्मीद वाली कंपनी में इन्वेस्टमेंट का यह लास्ट चांस है। 

Stock Market IPO GMP - ग्रे मार्केट के पंडितों का पूर्वानुमान

  1. Shivam Chemicals - ओपनिंग 23 अप्रैल, क्लोजिंग 25 अप्रैल, लिस्टिंग 30 अप्रैल, रेटिंग 1/5, जीएमपी 0%, आईपीओ प्राइस ₹44, अलॉटमेंट की संभावना 100% क्योंकि अभी केवल 54% शेयर्स के लिए आवेदन मिले हैं।
  2. Varyaa Creations - ओपनिंग 22 अप्रैल, क्लोजिंग 25 अप्रैल, लिस्टिंग 30 अप्रैल, आईपीओ प्राइस ₹150, अलॉटमेंट की संभावना 50/50 क्योंकि उपलब्ध शेयर्स की तुलना में 105 प्रतिशत एप्लीकेशन मिल गए हैं। रेटिंग 1/5 और ग्रे मार्केट में इस कंपनी के आईपीओ पर कोई रिस्पांस नहीं किया है। 
  3. JNK India - ओपनिंग 23 अप्रैल, क्लोजिंग 25 अप्रैल, लिस्टिंग 30 अप्रैल, आईपीओ प्राइस 415 रुपए, अलॉटमेंट की संभावना 100% क्योंकि अब तक केवल 18% आवेदन प्राप्त हुए हैं। रेटिंग 2/5, जीएमपी ट्रेड 6.02 प्रतिशत। 
  4. Emmforce Autotech - ओपनिंग 23 अप्रैल, क्लोजिंग 25 अप्रैल, लिस्टिंग 30 अप्रैल, आईपीओ प्राइस 98 रुपए, रेटिंग 5/5, जीएमपी ट्रेड 102.04%, अलॉटमेंट की संभावना 1/10 क्योंकि अब तक 9.76X एप्लीकेशन मिल चुके हैं। 

ऐसे इन्वेस्टर्स जो लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं उन्हें ग्रे मार्केट के प्रीमियम को नजरअंदाज करते हुए कंपनी की प्रोफाइल, कंपनी की भविष्य की योजनाएं और कंपनी के मैनेजमेंट का अध्ययन करना चाहिए, लेकिन ऐसे इन्वेस्टर्स जो आईपीओ लिस्टिंग गेन करना चाहते हैं, यानी आईपीओ सब्सक्राइब करके और लिस्टिंग के बाद सारे शेयर्स को बेच देना चाहते हैं। उनके लिए इस लिस्ट में केवल दो कंपनियों में संभावना दिखाई दे रही है। दूसरी कंपनी तो ऐसी है जिसमें यदि ग्रे मार्केट के पंडितों का पूर्वानुमान सही निकला तो मात्र 7 दिन में इन्वेस्टमेंट डबल हो जाएगा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !