Business ideas - ना AC ऑफिस ना दुकान, टिनशेड के नीचे से डेढ़ लाख महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसकी सफलता की गारंटी, थोड़ी देर बाद आप खुद लेंगे। कोई AC ऑफिस की जरूरत नहीं है। शहर की प्राइम लोकेशन पर कोई दुकान भी नहीं चाहिए। सस्ता सा टिनशेड काफी है। डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई बड़े आराम से हो जाएगी। 

world best business opportunity ideas for beginners 

भारत तेजी से तरक्की कर रहा है। हर शहर में चारों तरफ कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। कंस्ट्रक्शन एक बड़ा काम होता है। इसमें हर चीज का ध्यान रखा जाना जरूरी है। लोग अच्छी क्वालिटी का सीमेंट और सरिया तो ले आते हैं परंतु कारीगर एवं मजदूरों के मामले में आंख बंद करनी पड़ती है। पता ही नहीं चलता कि किसको कितना एक्सपीरियंस है और कौन अपनी सेवा में गड़बड़ी करता है। यह एक बड़ी प्रॉब्लम है और इसको सॉल्व करके आप अपने लिए एक बड़ा बिजनेस बना सकते हैं। 

कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा कमाई वाला बिजनेस आइडिया

DAILY WORKERS DOT COM शुरू कीजिए। यहां डेली वर्कर्स से मतलब है, कारीगर और मजदूर। यह बिजनेस बिल्कुल वैसा ही है जैसे OLA, UBER या PRACTO. अपन को भी एक वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन की जरूरत पड़ेगी। जैसे PRACTO में डॉक्टर का डाटा फीड किया गया है बिल्कुल वैसे ही आपके मोबाइल ऐप में कारीगरों और मजदूरों का डाटा फीड किया जाएगा। इससे लोगों को पता चल जाएगा कि कौन सा कारीगर किस काम के लिए स्पेशलिस्ट है। PRACTO और अपने बिजनेस में एक बड़ा अंतर यह होगा कि, डॉक्टर अपने क्लीनिक पर बैठा होता है और PRACTO उसके लिए बुकिंग का काम करता है लेकिन अपने बिजनेस में अपना मोबाइल एप बुकिंग का काम करेगा और कारीगरों को अपने कैंपस में आराम करने की जगह देनी पड़ेगी। जैसे ही किसी कारीगर की बुकिंग होगी, वह आपके टिनशेड से ग्राहक की लोकेशन की तरफ रवाना हो जाएगा। 

इस सिस्टम के कारण आपकी मार्केट पर मजबूत पकड़ बन जाएगी। कारीगरों को तपती धूप में चौराहे पर खड़ा नहीं होना पड़ेगा और उन्हें नियमित रूप से उनकी विशेषता के अनुसार काम मिलता चला जाएगा। ग्राहक उनके काम की रिव्यू रेटिंग देंगे। इससे आने वाले ग्राहकों को पता चल जाएगा कि, कारीगर कैसा काम करता है। 

best new unique business ideas in hindi for students 

युवा उम्र के लड़के लड़कियां इस बिजनेस को बड़े अच्छे तरीके से कर सकते हैं परंतु एक स्टूडेंट होने के कारण आपका फोकस आपकी पढ़ाई पर होना चाहिए। इसलिए आप अपने शहर में कोई ऐसा को फाउंडर ढूंढ सकते हैं जो फुल टाइम सपोर्ट करेगा। टेक्नोलॉजी और पेमेंट सिस्टम का काम आप देख सकते हैं। 

business ideas for women in india 

ऐसी कौन सी फील्ड है जिसमें महिलाएं काम नहीं कर रही हैं। अब तो इंडियन आर्मी में भी महिलाओं को प्राथमिकता दी जाने लगी है क्योंकि उन्होंने अपने आप को साबित किया है। इस बिजनेस को कोई हाउसवाइफ भी कर सकती है। आपको केवल मोबाइल एप्लीकेशन पर आने वाली इंक्वारी को फॉलो करना है और ग्राहक के साथ कम्युनिकेशन करना है। आपका सहयोगी कर्मचारी कारीगरों एवं मजदूरों को भेजने एवं ग्राहक से पेमेंट कलेक्ट करके कारीगर और मजदूरों में डिस्ट्रीब्यूशन का काम करेगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में सबसे ज्यादा सफल हो सकते हैं। आपका इन्वेस्टमेंट आपको एक कर्मचारी से बड़ा बिजनेसमैन बना देगा, क्योंकि आपको एक तरफ कंस्ट्रक्शन की नॉलेज है और दूसरी तरफ एक टीम में काम करने और टीम को लीड करने का एक्सपीरियंस भी है। 

profitable business ideas in india 

अब तो आप भी मान गए होंगे कि यह पूरी तरह से प्रॉफिटेबल बिजनेस है। वन टाइम इन्वेस्टमेंट के नाम पर वेबसाइट, मोबाइल एप्लीकेशन और टिनशेड का खर्चा है। जितनी भी बुकिंग आएगी उसमें आपको आपका कमीशन मिलेगा। इस प्रकार आपको सिर्फ मैनेज करने का अच्छा खासा प्रॉफिट हो जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !