EV - इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए GOOGLE की नई सेवाएं, आपकी हर जरूरत पूरी होगी

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक व्हीकल की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके साथ ही बाजार में कई तरह की डिमांड क्रिएट हो रही है। गूगल ने इलेक्ट्रिक व्हीकल को सपोर्ट करने के लिए कुछ नई सेवाओं की शुरुआत की है। इनकी मदद से इलेक्ट्रिक व्हीकल चलाना थोड़ा आसान हो जाएगा। 

गूगल मैप्स पर पेट्रोल पंप की तरह चार्जिंग स्टेशन भी दिखाई देंगे

Google Maps केवल रास्ता नहीं बताता बल्कि अपने यूजर्स की कई प्रकार से मदद करता है। यदि आप कोई वाहन चला रहे हैं और आपको पेट्रोल अथवा डीजल की जरूरत है तो गूगल मैप्स की मदद से आपको पता चल जाता है कि नज़दीकी पेट्रोल पंप कितनी दूर है और उस पर पेट्रोल अथवा डीजल उपलब्ध है या नहीं। इसके अलावा CNG की जानकारी भी मिल जाती है। बिल्कुल इसी तरह अब इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन के बारे में भी पता चल जाएगा। 

Google Maps AI

बताया गया है कि आने वाले कुछ महीनो में Google Maps में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सुविधाओं का लाभ भी मिलने लगेगा। इसकी मदद से आपको और अधिक सटीक एवं सही मार्गदर्शन मिलेंगे। इसलिए यदि आप किसी चार्जिंग स्टेशन पर जा रहे हैं तो आपको डिटेल जानकारी मिलेगी। गूगल मैप्स बताया कि आप अंडरग्राउंड पार्किंग में जाएं और जब आपको बाहर निकलना होगा तब भी वह बताया कि कहां से बाहर निकाला जा सकता है। 

आपके व्हीकल की बैटरी खत्म होने वाली है, Google बताएगा

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कारण गूगल आपको यह भी बता देगा कि आपके इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी कब खत्म होने वाली है। आपकी सेवा करते-करते गूगल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को पता चल जाएगा कि, आप जैसे इलेक्ट्रिक व्हीकल का नियमित उपयोग कर रहे हैं वह एक बार चार्ज होने पर कितनी देर तक चलता है। यदि आप किसी लंबी यात्रा पर जाने वाले हैं और अपने गूगल मैप्स पर उस यात्रा के लिए नेविगेशन सेट किया है तो गूगल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपको बताया कि आपको इस रास्ते में कितने चार्जिंग स्टेशन मिलेंगे अथवा कोई चार्जिंग स्टेशन नहीं मिलेगा और आपकी बैटरी कितना एक्चुअल में रेंज देती है, यानी आपको अपने लिए कोई एक्स्ट्रा बैटरी लेकर चलना चाहिए। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !