MPPSC: 3200 रिक्त पदों के लिए होगी भर्ती | GOVT JOB

Wednesday, December 13, 2017

इंदौर। मप्र लोक सेवा आयोग (MADHYA PRADESH PUBLIC SERVICE COMMISSION) ने 2018 में होने जा रही नियुक्तियों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने मंगलवार को तीन भर्ती विज्ञापन (RECRUITMENT) जारी किए। राज्य सेवा परीक्षा (STATE SERVICE EXAM) और राज्य वन सेवा परीक्षा (STATE FOREST SERVICE EXAM) के साथ असिस्टेंट प्रोफसरों (ASSISTANT PROFESSION) के पदों पर भी नए साल में नियुक्ति होने जा रही है। तीन भर्ती विज्ञापनों के जरिये 3200 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति का मौका मिल रहा है।

राज्य सेवा परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, जेल अधीक्षक जैसे कुल 202 पद जारी किए गए हैं। वन सेवा परीक्षा के जरिये 106 पदों पर नियुक्ति होगी। इनमें 100 पद वन क्षेत्रपाल के जबकि 6 पद सहायक वन संरक्षक के हैं। सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा का भी विज्ञापन जारी किया गया है, जिसके जरिये कुल 2968 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

राज्य सेवा और राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 18 फरवरी को होगी। सहायक प्राध्यापक चयन परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। हालांकि इसके आवेदन 25 दिसंबर से 24 जनवरी तक ऑनलाइन जमा हो सकेंगे। पीएससी के मुताबिक परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। खास बात है कि असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में नेट के साथ सेट परीक्षा को भी योग्यता पैमाने में शामिल किया गया है। साथ ही पहले से सरकारी कॉलेजों में काम कर रहे अतिथि शिक्षकों को भी नियुक्ति में लाभ मिलेगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week