आवारा जानवरों को तहसीलदार के आॅफिस में घुसा दिया: किसान आंदोलन | MP NEWS

Saturday, December 9, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश में किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। हर जिले में किसानों के मुद्दे बदल रहे हैं परंतु एक बार समान है और वह कि अब वो सरकारी दादागिरी सहन करने के मूड में नहीं है। ताजा मामला मुरैना जिले की कैलारस तहसील से आ रहा है। लगभग 80 गांवों के किसानों ने अनूठा विरोध प्रदर्शन किया है। आवारा पशुओं के आतंक से परेशान होकर ग्रामीणों ने सभी गांवों से जानवरों को इकट्ठा कर तहसील कार्यालय में छोड़ दिया जिससे अफरा-तफरी मच गई।

किसानों ने तहसील कार्यालय का घेराव कर प्रशासन को चेतावनी दी कि जब तक आवारा पशुओं का स्थाई समाधान नहीं हो जाता तब तक तहसील कार्यालय का घेराव जारी रहेगा। कैलारस तहसील के आस-पास के गांवों के किसानों की फसलें अवारा पशुओं की वजह से चौपट हो रही थीं। इस समस्या को लेकर जब वह प्रशासन के अधिकारियों के पास गये तो उन्होंने आश्वासन देकर भगा दिया, जब कई महीनों बाद इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सभी गांव के किसान इकट्ठे होकर अपने पशुओं को लेकर तहसील कार्यालय पर जुट गए। 
सभी किसानों ने तहसीलदार सर्वेश यादव को ज्ञापन देकर कहा कि अगर आवारा पशुओं का जल्द से जल्द कई दूसरी जगह इंतजाम नहीं कराया तो आगे सभी गांवों के किसान कुछ ही दिनों में उग्र आंदोलन करेंगे। वहीं कैलारस तहसीलदार के द्वारा किसानों को आश्वस्त किया गया कि हम जल्द ही आवारा पशुओं का इंतजाम कर रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week