कृषि के क्षेत्र में हमारा विकास दुनिया में अजूबा: शिवराज सिंह चौहान | SHIVRAJ SINGH NEWS

Wednesday, November 15, 2017

भोपाल। राइजिंग मध्य प्रदेश कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बगैर कृषि के विकास से देश आगे नहीं बढ़ सकता है। हमारी कृषि ग्रोथ रेट 20 प्रतिशत से ज्यादा है ये दुनिया में अजूबा है। भावांतर योजना की देश में चर्चा होगी और उसे देश के दूसरे राज्यों में लागू किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने अपना विजन रखा। सरकार ने उपलब्धियां गिनाईं तो विपक्ष ने तीखे सवाल भी किए। 

5 लाख युवाओं को प्राइवेट नौकरी दिलवाएंगे: शिवराज सिंह 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की सड़कों के अमेरिका से बेहतर होने के दावे को फिर से दोहराया। उन्‍होंने कहा, 'मैं अमेरिका मध्य प्रदेश की ब्रांडिंग करने गया था, मैं फिर दोहरा रहा हूं जब वाशिंगटन एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से वाशिंगटन शहर तक गया जो रोड था उससे बेहतर हमारे इंदौर का सुपर कॉरिडोर रोड है और भोपाल का वीआईपी रोड भी अच्छा है।'
उन्‍होंने कहा कि वह बच्चों की आंखों के सपनों को मरने नहीं देंगे, वो भले ही किसी समाज का हो। साढ़े सात लाख युवाओं को रोजगार के लिए ट्रेंड किया जाएगा, कंपनियों से पांच लाख युवाओं को रोजगार के लिए एमओयू किया है।

सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होगा: शिवराज सिंह 
महिला अपराधों पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कानून बनाने से समस्या का हल हो जाएगा, पूरी तरह से सही नहीं है, कानून को भी सही तरीके से लागू करना होगा, सुरक्षा भी देना होगी। विधानसभा के अगले सत्र में जनसुरक्षा विधेयक लाएंगे, अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो, जिसमें मासूम बेटियों के साथ कहीं दुर्व्यवहार होता है तो फांसी की सजा सुनिश्चित हो।

2018 में हम 200 के पार होंगे: नरोत्तम मिश्रा
जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एमपी को देश का नम्बर एक राज्य बनाना ही हमारा लक्ष्य है। प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव पर उन्होंने कहा कि चित्रकूट उपचुनाव की तुलना 2018 विधानसभा चुनावों से नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि हम 200 का लक्ष्य बनाकर चल रहे हैं और उसे पूरा करेंगे।

पतले आटे की रोटी बनाने वाली बहू सास की दुश्मन: अर्चना चिटनीस 
राइजिंग एमपी कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा, दुनिया में सबसे बड़ी समस्या 'महिला को एक इंसान से कमोडिटी फैशन बनाने' की वजह से है। उन्‍होंने कहा कि जो बहू पतले आटे की रोटी बनाकर देती है, उसकी सास का बीमार पड़ना तय है। मध्य प्रदेश में जन्म लेने वाले 100 बच्चों में से 65 नवजातों को मां का दूध नहीं मिलता है। नवजात बच्चों को मां का दूध मिले इसके लिए हां, मैंने मां का दूध पीया है कैंपेन शुरू किया है।

ये तो बताओ, मंदसौर में गोलीकांड का आदेश किसने दिया: कांग्रेस
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुकेश नायक ने कहा के मध्य प्रदेश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है। मुकेश नायक ने मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुआ कहा कि सरकार ने किसानों को पूरी तरह से निराश किया है। किसान आन्दोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को धोखा दिया है। मुकेश नायक ने कहा, मंदसौर में किसानों पर किसने गोली चलाने का आदेश दिया, सरकार अब तक बता नहीं पाई।

हर जरूरतमंद को इलाज देते हैं: स्वास्थ्य मंत्री
स्‍वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने कहा कि 2004 के पहले कुपोषित बच्चों के इलाज के लिए कोई इंतजाम नहीं थे, अब सरकार ने 315 केंद्रों पर ऐसे बच्चों के इलाज के लिए इंतजाम किए है। उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान काफी संवेदनशील हैं और मुख्यमंत्री की मंशा है कि हर जरुरतमंद को इलाज मिले।

मप्र पुलिस ईमानदार है: डीजीपी
कार्यक्रम में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि पुलिस महकमा पूरी निष्पक्षता से काम करता है। मध्य प्रदेश में महिलाएं कभी भी कहीं जा सकती हैं और वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। रिश्वत और भ्रष्टाचार की शिकायतों पर उनका विभाग कठोर कार्रवाई करता है। उन्होंने कहा कि 1800 पुलिसकर्मियों को ऐसी शिकायतों पर नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week